महिलाओं के बाद पुरुषों की बारी, तालिबान ने दाढ़ी बनाने और बाल कटवाने पर लगाया बैन, नाइयों को दी चेतावनी

0
316
views
taliban

अफगानिस्तान में जबरन कब्जा कर सरकार चला रहे तालिबान ने महिलाओं के अधिकार लगभग खत्म करने के बाद अब पुरुषों की आजादी पर भी रोक-टोक शुरू कर दी है।

तालिबान ने अफगानिस्तान के हेलमंद प्रांत में सभी सैलून में दाढ़ी शेव करने या उसे ट्रिम करने पर रोक लगा दी है। यही नहीं तालिबान ने सैलून में किसी भी तरह के संगीत बजाने पर भी रोक लगा दी है।

दरअसल, तालिबान की ओर से पुरुषों के लिए नया फरमान जारी किया गया हैं। इसमें तालिबान ने हेलमंद प्रांत में स्टायलिश हेयरस्टाइल और दाढ़ी ट्रिम करने पर बैन लगा दिया है। तालिबान का कहना है कि ये इस्लामी कानूनी की उनकी व्याख्या का उल्लंघन करता है। जो भी इस नियम की अनदेखी करेगा उसे सजा दी जाएगी।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, मिनिस्ट्री ऑफ इस्लामिक ओरिएंटेशन के अधिकारियों ने इस संबंध में प्रांतीय राजधानी लश्कर गह में हेयरड्रेसिंग सैलूनों के प्रतिनिधियों के साथ बैठक की थी, जिसमें हेयर स्टाइलिंग और दाढ़ी शेव करने को लेकर चेताया गया था।

वहीं, सोशल नेटवर्क पर शेयर किए जा रहे आदेश की कॉपी में यह भी पता लगा है कि तालिबान ने हेयरड्रेसिंग सैलून में किसी भी तरह के संगीत बजाने पर रोक लगा दी है।