ऑस्ट्रेलिया ने इंग्लैंड को हराकर जीती सीरीज, ग्लेन मैक्सवेल ने जड़ा तूफानी शतक

0
484
views
Image Credit: ICC Twitter

तीसरे वनडे में ऑस्ट्रेलिया ने इंग्लैंड को तीन विकेट से हराकर सीरीज अपने नाम कर ली। मैनचेस्टर में खेला गया यह रोमांचक मैच  50वें ओवर में खत्म हुआ। इंग्लैंड ने पहले खेलते हुए ऑस्ट्रेलिया के सामने 303 रनों का लक्ष्य रखा। ऑस्ट्रेलिया ने सात विकेट खोकर 49.9 ओवर में लक्ष्य हासिल कर लिया। ग्लेन मैक्सवेल ने 108 रनों की शानदार पारी खेली और उन्हें मैन ऑफ द मैच चुना गया।

ऑस्ट्रेलिया की ओर से एडम जंपा और मिशेल स्टार्क ने तीन-तीन विकेट हासिल किए। आखिरी मैच में जीत के साथ ही ऑस्ट्रेलिया ने सीरीज 2-1 से अपने नाम कर ली।

ऑस्ट्रेलियाई टीम के लिए जीत भले स्टार्क के बल्ले से निकली हो लेकिन टीम को यहां तक पहुंचाने काम मैक्सवेल और कैरी की जोड़ी ने किया। दोनों की साझेदारी तब शुरू हुई जब ऑस्ट्रेलिया ने महज 73 रनों पर पाँच विकेट गिरा लिए था।

यहां इंग्लिश कंडीशंस में वापसी आसान नहीं थी लेकिन ग्लैन मैक्सवेल ने एलैक्स कैरी के साथ करीब 30 ओवरों में 212 रन जोड़कर इंग्लैंड के हाथों से जीत छीन ली। मैक्सवेल ने महज 90 गेंदों पर चार चौके और सात छक्के की मदद से 108 रन बना दिए जबकि कैरी ने 114 गेंदों पर सा चौके और दो छक्कों की मदद से 106 रन बनाए।

इससे पहले जॉनी बेयरस्टो के शतक की मदद से इंग्लैंड ने खराब शुरुआत से उबरकर ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरे और निर्णायक एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच में बुधवार को सात विकेट पर 302 रन का मजबूत स्कोर बनाया।

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी के लिए उतरे इंग्लैंड ने मिशेल स्टार्क की मैच की पहली दो गेंदों पर दो विकेट गंवा दिए थे। लेकिन बेयरस्टॉ ने 126 गेंदों पर 12 चौकों और दो छक्कों की मदद से 112 रन की पारी खेली और इस बीच सैम बिलिंग्स (58 गेंदों पर 56) के साथ पांचवें विकेट के लिये 114 रन जोड़कर इंग्लैंड को चार विकेट पर 90 रन की खराब स्थिति से उबारा। क्रिस वोक्स (39 गेंदों पर नाबाद 53) ने फिर से अंतिम ओवरों में अच्छे रन जुटाए।