श्री माता वैष्‍णो देवी के भक्तों के लिए बड़ी खबर, 29 करोड़ रुपए की लागत से बनने जा रहे है रेलवे स्टेशन कटरा पर दो नए प्लेटफार्म

0
180
views
Image Credits: Google

श्री माता वैष्‍णो देवी के दर्शन करने जाने वाले भक्तों के लिए एक अच्छी खबर सामने आई है। दरअसल, अब श्रद्धालुओं को कटरा रेलवे स्‍टेशन पर और भी अधिक सुविधाएं मिलने वाली हैं। इसके साथ ही रेलवे स्टेशन पर मेंटेनेंस व्हीकल, निरीक्षण व्हीकल, फायर फाइटिंग व्हीकल आदि की सुविधाएं भी बढ़ाई जाएंगी। आपको बता दें कि कटरा रेलवे स्‍टेशन पर श्रद्धालुओं और ट्रेनों की बढ़ती संख्या को देखते हुए भारतीय रेल यहां यात्रियों की सुविधाओं के लिए और भी विस्‍तार करने जा रही है।

भारतीय रेल कटरा स्‍टेशन पर दो नए प्‍लेटफॉर्म बनाने वाली हैं, जिसका शिलान्‍यास खुद रेल मंत्री अश्वनी वैष्णव की मौजूदगी में किया गया। खास बात यह रही कि इन दोनों प्‍लेटफॉर्मो का शिलान्‍यास रेल मंत्री ने खुद ना करते हुए आरपीएफ की एक महिला कर्मी से करवाया।

29 करोड़ रुपए की लागत से एक साल में पूरी होगी यह परियोजना

आपको बता दें कि फिलहाल में कटरा रेलवे स्टेशन पर तीन प्लेटफॉर्म हैं, लेकिन समय के साथ यहां यात्रियों की आवाजाही बढ़ती जा रही है जिससे श्रद्धालुओं को असुविधा का सामना करना पड़ता है। ऐसे में कश्‍मीर को जोड़ने वाला कटरा-बनिहाल रेल सेक्शन, जोकि उधमपुर-श्रीनगर-बारामुला रेल लिंक परियोजना का हिस्सा है जिसके चलते इसके विकास पर जोर दिया जा रहा है। इसी वजह से जल्द इस महत्वपूर्ण रेल लाइन को बनिहाल तक शुरू करने के लिए दो नए प्लेटफार्म बनाए जा रहे हैं।

इस मौके पर जीएम रेलवे आशुतोष गंगल, डीएम रेलवे सीमा शर्मा, स्टेशन अधीक्षक आरके हक्कू, एसएसपी जीआरपी रेलवे संजय कोतवाल, डीसी चरणदीप सिंह, एसडीएम अभिषेक शर्मा, तहसीलदार अनिल चाढ़क, एएसपी अमित भसीन आदि मौजूद रहे।