राजस्थान विधानसभा में बीजेपी लाएगी गहलोत सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव

0
235
views
Jaipur: Rajasthan Chief Minister Ashok Gehlot addresses a press conference in Jaipur, on May 13, 2019. (Photo: Ravi Shankar Vyas/IANS)

राजस्थान में सिसायी घमासान जारी है। राजस्थान विधानसभा में विपक्ष के नेता गुलाब चंद कटारिया ने का कि कल विधानसभा में भाजपा अपने सहयोगी दलों के साथ मिलकर अशोक गहलोत के नेतृत्व वाली कांग्रेस सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लाएगी। राजस्थान विधानसभा का सत्र 14 अगस्त से शुरू होने जा रहा है।

बीजेपी का कहना है कि गहलोत सरकार के पास संख्या नहीं है। गुलाब चंद कटारिया ने कहा कि अशोक गहलोत की सरकार हार चुकी है। विधायक दल की बैठक में 71 विधायक शामिल थे। बीजेपी की सहयोगी पार्टी आरएलपी के तीन विधायक भी इसमें मौजूद थे।

वहीं मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कह यह उम्मीद जताई कि 14 अगस्त से शुरू हो रहे राज्य विधानसभा के सत्र में विभिन्न मुद्दों पर खुलकर चर्चा होगी। राजस्थान में विधानसभा कुल 200 सीटें हैं। बहुमत के लिए 101 सीटों की जरूरत है। विधानसभा चुनाव में कांग्रेस ने 100 सीटों पर जीत दर्ज की थी। बीजेपी ने 73 सीटों पर सफलता पाई थी। बीएसपी के छह उम्मीदवार विधायक बने। अन्य के खाते में 20 सीटें गई थी। बाद में बीएसपी के छह विधायक कांग्रेस में शामिल हो गए।