8 फेरे लेकर पहलवान बजरंग पूनिया के साथ शादी के बंधन में बंधीं संगीता फोगाट, देखें तस्वीरें

0
151
views
image credit: bajrangpunia60 instagram

द्रोणाचार्य अवॉर्ड से सम्मानित महाबीर फोगाट की तीसरी बेटी एवं अंतरराष्ट्रीय महिला पहलवान संगीता फोगाट (Sangeeta Phogat) अंतरराष्ट्रीय पहलवान बजरंग पूनिया (Banjrang Poonia) के साथ परिणय सूत्र में बंध गईं।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Sangeetaphogat (@sangeetaphogat57)

इसमें दोनों ओर से मेहमानों की संख्‍या काफी सीमित थी। अब संगीता फोगाट ने शादी की कुछ तसवीरें अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर शेयर की है जिसमें वह बजरंग पूनिया संग शादी के जोड़े में बेहद खूबसूरत नजर आ रही हैं।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Sangeetaphogat (@sangeetaphogat57)

इस दौरान नवदंपती ने एक-एक पौधा लगाकर पर्यावरण को बचाने का आह्वान भी किया। दोनों ने साधारण व पारम्परिक रीति-रिवाज, बिना दहेज के साथ शादी करके आने वाली पीढ़ी के लिए नई मिसाल कायम की है।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by @geetaphogat

गीता व बबीता फोगाट के विवाह की तरह संगीता ने भी शादी में सात के बजाए 8 फेरे लिए। संगीता के भाई राहुल फोगाट ने बताया था कि, कोरोना की वजह से किसी भी सेलिब्रेटी या दिग्गज हस्ती को निमंत्रण नहीं भेजा गया था।

संगीता के पिता महाबीर फोगाट ने कहा था कि, दोनों परिवारों की रजामंदी से सगाई पहले ही कर दी गई थी और दोनों परिवारों ने मिलकर सादगीपूर्ण तरीके से शादी समारोह करने का निर्णय लिया है। उन्होंने बताया कि उनकी बड़ी बेटी गीता और बबीता फोगाट ने भी अपनी शादी में आठ फेरे लिए थे, आठवां फेरा बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ और बेटी को खिलाओ के तहत था और उनकी तीसरी बेटी संगीता भी इस परंपरा को बरकरार रखेगी।