अगस्ता वेस्टलैंड घोटाला : यूथ कांग्रेस ने आरोपी क्रिश्चियन मिशेल के वकील को पार्टी से किया बाहर

0
332
views

अगस्ता वेस्टलैंड वीवीआईपी हेलीकॉप्टर घोटाला मामले में आरोपी क्रिश्चियन मिशेल के वकील के खिलाफ कार्रवाई करते हुए युवा कांग्रेस ने उसे पार्टी से निकाल दिया है, बता दें, वकील का नाम अल्जो कें. जोसेफ है जो युवा कांग्रेस के सदस्य थे, बिना पार्टी को बताए अगस्ता वेस्टलैंड घोटाले के आरोपी बिचौलिए का केस लड़ने की वजह से पार्टी ने ये कार्रवाई की है. पार्टी ने जोसेफ को यूथ कांग्रेस के लीगल डिपार्टमेंट के नेशनल इंचार्ज के पद से भी हटा दिया गया है.

इंडियन यूथ कांग्रेस के मुताबिक अल्जो के. जोसेफ व्यक्तिगत तौर पर इस केस में शामिल हुए,  उन्होंने इस केस में पेश होने के लिए यूथ कांग्रेस से किसी तरह का कोई संपर्क नहीं किया. इंडियन यूथ कांग्रेस उनके इस कदम का समर्थन नहीं करती है, इंडियन यूथ कांग्रेस ने अल्जो जोसेफ को इंडियन यूथ कांग्रेस के कानून विभाग से हटा दिया है और उन्हें तत्काल प्रभाव से पार्टी के निष्कासित कर दिया गया है.

खुद के खिलाफ हुई कार्रवाई को लेकर जोसेफ ने मिशेल का केस लेने के लिए खुद का बचाव करते हुए कहा कि उनका कांग्रेस पार्टी के साथ संबंध से उनके पेशे का कोई रिश्ता नहीं है. जोसेफ के मुताबिक यूथ कांग्रेस के लीगल डिपार्टमेंट का नेशनल इंचार्ज थे, जोसेफ ने सफाई देते हुए ये भी कहा है कि मेरा कांग्रेस पार्टी के साथ संबंध अलग है, मेरा पेशा अलग है. जोसेफ को पार्टी से निकालने के बाद कहीं ना कहीं कांग्रेस ने साफ करने की कोशिश की है कि उसका घोटाले से संबंध नहीं है.