सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह ने शहरी पर्यावरण सुधार कार्यक्रम के लिए 11 हजार करोड़ की राशि की घोषणा की

0
609
views
image credit google

पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने शनिवार को 11,000 करोड़ 700 करोड़ रुपये के प्रोजैक्टों के वर्चुअल ढंग से नींव पत्थर रखकर 11 हजार करोड़ रुपये की लागत और शहरी वातावरण सुधार प्रोग्राम की शुरुआत की ओर इसके साथ ही शहरी क्षेत्रों में आर्थिक गतिविधियों को बढ़ावा देने के लिए बकाया वैट मुलांकन के लिए एकमुश्त निपटान नीति की भी घोषणा की गई।

पंजाब सीएम के ने राज्य के सभी 167 शहरी स्थानीय निकाय शहरों में परियोजनाओं का उद्घाटन करते हुए कहा कि आबकारी और कराधान विभाग द्वारा जल्द ही एक योजना को अधिसूचित किया जाएगा। इस पक्ष की ओर ध्यान देते हुए कहा कि शहर आर्थिक गतिविधि और व्यापार और उद्योग के केंद्र भी थे, मुख्यमंत्री ने कहा कि उन्होंने उद्योग और कर विभागों को यह सुनिश्चित करने के लिए और अधिक सकारात्मक प्रणाली विकसित करने के लिए कहा है यह सुनिश्चित करने के लिए कि व्यापारियों और व्यापारियों को एक कार्यालय से दूसरे कार्यालय की यात्रा न करनी पड़े।

कैप्टन अमरिंदर सिंह ने सभी कस्बों में स्वच्छता सुनिश्चित करने की आवश्यकता पर भी बल दिया। उन्होंने सभी शहरों को घरेलू ठोस कचरे को अलग करने के लिए भी कहा। उन्होंने भारत सरकार द्वारा किए गए स्वच्छता सर्वेक्षण में अच्छे प्रदर्शन के लिए नवांशहर की सराहना की। उन्होंने आगे बताया कि राज्य सरकार जल्द ही लुधियाना में बुद्ध नाले की सफाई के काम का आवंटन करेगी और यह काम एक महीने के भीतर शुरू हो जाएगा।