सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह ने की केंद्र सरकार से मांग, जल्द जारी करे लंबित जीएसटी मुआवजे के 2088 करोड़ रुपये

0
215
views

मुख्‍यमंत्री कैप्‍टन अमरिंदर सिंह ने पंजाब में कोरोना की रोकथाम के लिए किए जा रहे प्रयासों को गति देने के लिए केंद्र सरकार से वित्तीय सहायता की अपील की है मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कहा है कि केंद्र सरकार पंजाब के लंबित जीएसटी मुआवजे के 2088 करोड़ रुपये तुरंत जारी करे. राज्‍यों को कोरोना से निपटने के लिए भी केंद्र सरकार वित्‍तीय सहायता दे.

केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण को लिखे एक पत्र में कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कहा है कि राज्य में कोरोना का प्रकोप कम करने में सहायता के लिए केंद्र सरकार राज्य के औद्योगिक, कृषि और फसली ऋण की किस्तों को भी कुछ समय के लिए स्थगित करे. मुख्यमंत्री ने वित्त मंत्री को बताया कि राज्य में बैंक खोलने के लिए वित्त विभाग को जरूरी निर्देश जारी करने को कहा गया है.

मुख्‍यमंत्री कैप्टन अमरिंदर ने कहा है कि इस कठिन दौर में आरबीआइ को तात्कालिक तौर पर एफआरबीएम एक्ट के तहत राज्यों की उधार लेने की सीमा भी तीन फीसद से बढ़ाकर चार फीसद की जानी चाहिए. कैप्टन ने पंजाब में सहकारी बैंकों की तर्ज पर व्यावसायिक बैंकों की ओर से भी तीन महीने के लिए कृषि और फसली ऋण पर ब्याज से छूट की मांग की है.