सीएम जयराम ठाकुर का बयान, कांग्रेस सरकार ने सिर्फ घोषणाएं की, ना की जमीनी स्तर पर काम

0
195
views

हिमाचल के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कहा कि सरकार प्रदेश को विकास के मामले में देश का अग्रिम राज्य बनाने के लिए अग्रसर है। उन्होंने निर्देश दिए कि जिन विकासात्मक परियोजनाओं की आधारशिला वीरवार को रखी गई है, उन्हें निर्धारित समयावधि में पूरा किया जाए। पिछली कांग्रेस सरकार ने केवल घोषणाएं ही कीं, जमीनी स्तर पर कुछ भी नहीं किया।

कांग्रेस सरकार ने कार्यकाल के अंतिम वर्ष में राज्य के विभिन्न हिस्सों में केवल आधारशिलाएं रखीं, जिन्हें वर्तमान सरकार ने पूरा किया है। नाचन विधानसभा क्षेत्र में कई योजनाओं की आधारशिला रखते हुए सीएम ने यह बात कही।  उन्होंने कहा कि सरकार ने समाज के कमजोर वर्गों के उत्थान को कई कल्याणकारी योजनाएं शुरू की हैं। 189 जनमंच कार्यक्रमों में लगभग 50,000 शिकायतों का निपटारा किया गया है।

मुख्यमंत्री सेवा संकल्प हेल्पलाइन 1100 के तहत 69,000 से अधिक मुद्दों का निपटारा किया गया है। 5.70 पात्र लोगों को बढ़ी हुई दर से सामाजिक सुरक्षा पेंशन दी जा रही है।  गृहिणी सुविधा योजना में पात्र परिवारों को 2.77 लाख मुफ्त गैस कनेक्शन दिए गए हैं। हिमकेयर योजना के अंतर्गत लगभग 86 हजार लोगों को 77 करोड़ रुपये की आर्थिक सहायता प्रदान की गई है। इसके अलावा, सहारा योजना के अंतर्गत लगभग 6600 परिवारों को 3.50 करोड़ रुपये की आर्थिक सहायता प्रदान की गई है।