कांग्रेस नेता हार्दिक पटेल की याचिका खारिज, नहीं जा सकेंगे गुजरात से बाहर

0
266
views

कांग्रेस नेता हार्दिक पटेल को गुजरात की अदालत से राहत नहीं मिली है। गुजरात की एक अदालत ने हार्दिक पटेल की उस याचिका को खारिज कर दिया है, जिसमें जमानत से जुड़ी शर्तों को अस्थायी रूप से निलंबित करने की मांग की गई थी। गुजरात की एक अदालत में गुजरात कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष हार्दिक पटेल ने याचिका दायर की थी।

इसमें उनके गुजरात से बाहर जाने पर रोक वाली शर्त को अस्थायी रूप से निलंबित करने का अनुरोध किया गया था। हालांकि अदालत ने इस याचिका को खारिज कर दिया। राष्ट्रद्रोह के मामले में आज अहमदाबाद सेशन्स कोर्ट में हार्दिक पटेल की जमानत और गुजरात के बाहर जाने की याचिका पर सुनवाई हुई। सेशन्स कोर्ट ने हार्दिक पटेल की गुजरात के बाहर जाने की याचिका को खारिज कर दिया।

दरअसल, सेशन्स कोर्ट ने हार्दिक पटेल को जिस वक्त जमानत दी थी, उस वक्त ये शर्त रखी थी कि वो गुजरात छोड़कर बाहर नहीं जा सकते हैं। याचिका में कहा गया था कि उन्हें गुजरात के बहार जाने की अनुमति दी जाएं लेकिन कोर्ट ने इस याचिका को ही खारिज कर दिया। सरकारी वकील ने कोर्ट में दलील दी कि हार्दिक पटेल पर राष्ट्रद्रोह का आरोप लगा है, जो काफी गंभीर है। ऐसे में पटेल को राज्य के बाहर जाने देना ठीक नही हैं।