दिल्ली सीएम केजरीवाल ने कहा दिल्ली में होगा सबका इलाज, 31 जुलाई तक दिल्ली को 1.5 लाख बेड की जरूरत

0
147
views

देश की राजधानी दिल्ली में लगातार कोरोना के बढ़ते मामलों पर आज मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने प्रेस कॉन्फ्रेंस की है. सीएम केजरीवाल ने उपराज्यपाल अनिल बैजल के आदेश को दोहराते हुए कहा है कि अब दिल्ली के अस्पताल में सबका इलाज होगा. प्रेस कॉन्फ्रेंस में केजरीवाल ने बताया है कि 31 जुलाई तक दिल्ली को 1.5 लाख बेड की जरूरत होगी.

सीएम केजरीवाल ने आगे कहा, दिल्ली में अभी कोरोना के लगभग 31 हज़ार मामले हैं. इसमें कुल 12 हज़ार लोग ठीक हो गए हैं. 18 हजार एक्टिव केस में 15 हज़ार लोग होम आइसोलेशन में हैं. दिल्ली में जानलेवा कोरोना वायरस से अब तक 900 से ज्यादा लोगों की जान चली गई है.

केजरीवाल ने आगे कहा, दिल्ली में आगे कोरोना और तेजी से फैलने वाला है. 15 जून तक यहां 44 हजार केस होंगे. वहीं 15 जुलाई तक सवा दो लाख केस हो जाएंगे. 31 जुलाई तक पांच लाख से ज्यादा केस होंगे. उन्होंने कहा, दि्ल्ली में 31 जुलाई तक डेढ़ लाख बेड की ज़रूरत होगी. कोरोना से हमें अगर बचना हो, तो इस जन आंदोलन बनाना होगा.

केजरीवाल ने आगे कहा, दिल्ली में एक चुनी हुई सरकार के फैसले पलटे गए. अब केंद्र ने फैसला ले लिया है, तो यह समय असहमति का नहीं है. उपराज्यपाल के आदेश को ही लागू किया जाएगा. केंद्र सरकार से कोई झगड़ा नहीं करना है. दिल्ली में अब सब का इलाज होगा.