दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने कहा, 2 दिन में 1000 से ज्यादा आईसीयू बेड्स दिल्ली में उपलब्ध होंगे

0
97
views
image credit: google

दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने दावा किया है कि एक दो दिन के अंदर दिल्ली में 1000 से ज्यादा आईसीयू बेड्स उपलब्ध होंगे। ऐसे में कोरोना के बढ़ते मामलों को काबू करने की कोशिश को ज्यादा ताकत मिलेगी। सत्येंद्र जैन ने कहा, हमने बेडों की संख्या बढ़ाकर 17,592 कर दी है। लगभग 7700 बेड अभी खाली हैं, 9500 भरे हुए हैं। पिछले 3-4 दिन में 400 ICU बेड बढ़ाए गए हैं, आगे और ICU बेड बढ़ाने की संभावना है।

दिल्ली सरकार के एप पर अस्पतलों में बेड खाली दिखने पर भी बेड नहीं मिलते। इस सवाल पर सत्येंद्र जैन ने कहा, गंगाराम में ICU बेड फुल हैं, AIIMS में पता करते हैं। ICU में प्राइवेट के अंदर दिक्कत आ रही है। हमने प्राइवेट में 250 ICU बेड बढाने का आदेश दिया है।

दिल्ली सरकार के अस्पतालों में 650 और केंद्र द्वारा 750 बढ़ाये जा रहे हैं। अगले 2-4 दिन में बेड बढ़ जाएंगे तो उपलब्धता अपने आप बढ़ जाएगी। राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में कोरोना के बढ़ते मामलों के साथ कोरोना से होने वाली मौत का आंकड़ा भी चिंता का सबब बना हुआ है। दिल्ली सरकार के स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी आंकड़ों के मुताबिक लगातार दूसरे दिन कोरोना से 100 से ज़्यादा मौतें हुई हैं।