फरीदाबाद : गत्ता फैक्ट्री में लगी भीषण आग, लाखों का नुकसान

0
59
views
Image credit: Google

हरियाणा के फरीदाबाद जिले का इंडस्ट्रियल एरिया मंगलवार मुजेसर थानाक्षेत्र के सरूरपुर औद्योगिक क्षेत्र में गत्ते की फैक्ट्री में भीषण आग लग गई थी। आग इतनी विकराल थी कि उस पर काबू पाने के लिए पलवल और गुरुग्राम से दमकल की गाड़ियों को बुलाना पड़ा। सुरक्षा के मद्देनजर पुलिस ने उस इलाके में लोगों की आवाजाही पर भी रोक लगा दी। घटना में अभी किसी तरह के जानी नुकसान की खबर नहीं है। लेकिन आग से पूरी फैक्ट्री और उसमें रखा गत्ता जलकर खाक हो गया।

मिली जानकारी के अनुसार, औद्योगिक क्षेत्र सरूरपुर की गली नंबर 3 में गत्ता बनाने की फैक्ट्री में मंगलवार सुबह अचानक धुआं उठने लगा। देखते ही देखते धुआं आग की लपटों में बदल गया और पूरी फैक्ट्री को अपनी चपेट में ले लिया। कुछ ही पलों में फैक्ट्री जलने लगी। वहीं अंदर काम कर रहे कर्मचारी दौड़कर बाहर आ गए। आग लगने की सूचना तुरंत पुलिस और फायर ब्रिगेड को दी गई। खबर मिलते ही पुलिस टीम और दमकल की 7 गाड़ियां मौके पर पहुंचीं। लेकिन इतनी देर में पूरे इलाके में काला धुंआ फैल गया था।

इससे आसपास के लोगों को सांस लेने में भी परेशानी होने लगी थी। वहीं आग पर काबू पाने के लिए गुरुग्राम और पलवल से भी दो-दो गाड़ियां बुलानी पड़ीं। फायर अफसर राजेंद्र दहिया ने बताया कि प्रारंभिक जांच में आग से किसी जानी नुकसान की खबर नहीं है। लेकिन सारा सामान जलकर खाक हो गया। आग लगने का कारण शॉर्ट सर्किट माना जा रहा है।