किसानों को मिला दिल्ली में प्रवेश, बुराड़ी के निरंकारी मैदान पर शांति पूर्ण प्रदर्शन की अनुमति

0
187
views
image credit: Google

केन्द्र के तीन नए कृषि कानूनों के खिलाफ ‘दिल्ली चलो’ मार्च के तहत सिंघु बॉर्डर पर पहुंचे किसानों को दिल्ली में प्रवेश करने की अनुमति मिल गई है। किसानों को बुराड़ी स्थित निरंकारी मैदान पर शांति पूर्ण प्रदर्शन की अनुमति मिल गई है।

इससे पहले सिंघु बाॅर्डर पर जमा किसानों का समूह हिंसक हो गया।  समूह को तितर-बितर करने के लिए दिल्ली पुलिस ने शुक्रवार को आंसू गैस के गोले दागे। भीड़ ने पुलिस पर पथराव करना शुरू कर दिया है। इसके साथ ही उपद्रवी किसान वाटर कैनन और पुलिस की गाड़ियों पर भी चढ़ गए और वाहनों से तोड़ फोड़ की। पुलिस लगातार भीड़ को पीछे धकेलने के लिए आंसू गैस का प्रयोग कर रही है। साथ ही पुलिस को लाठी चार्ज भी करना पड़ा है।

पुलिस ने यहां पांच  स्तर की बेरिकेडिंग की है। लेकिन अब से कुछ देर पहले किसानों ने पहले स्तर की बेरिकेडिंग तोड़ दी है। किसानों ने कंक्रीट के ब्लाॅक्स को तोड़ने की कोशिश की है। दिल्ली और हरियाणा को जोड़ने वाली सीमा पर नरेला में किसानों पर आंसू गैस के गोले दागे गए। पुलिस के एक अधिकारी ने कहा, ‘‘ हम किसानों को प्रदर्शन करने से रोकने के लिए आंसू गैस के गोलों का इस्तेमाल कर रहे हैं। हम उन्हें यह भी बता रहे हैं कि कोविड-19 वैश्विक महामारी के मद्देनजर किसी प्रकार की रैली करने या धरना देने की अनुमति नहीं है।’’