हरियाणा के सोनीपत में जमीनी विवाद में किसान की गोली मारकर हत्या

0
267
views

हरियाणा के सोनीपत के जुआं गांव में विवादित जमीन पट्टे पर लेने की रंजिश में एक किसान की गोली मार कर हत्या कर दी गई. वारदात में समय किसान खेत में धान की फसल की सिंचाई कर रह रहा था. किसान ने पड़ोसी दो भाईयों की विवादित जमीन एक भाई से तीन साल पहले पट्टे पर ले ली थी. जिसमें दूसरे भाई ने विरोध जताते हुए धमकी दी थी. जिस पर पट्टे पर ली गई जमीन छोडऩे के बाद दूसरा पक्ष रंजिश रखे रहा. उसी पक्ष पर हत्या का आरोप लगा है.

गांव जुआं निवासी अमित ने मोहाना थाना पुलिस को बताया कि उसका पिता नरेंद सिंह मंगलवार शाम को खेत में धान की फसल में सिंचाई करने गया था. वह देर रात तक वापस नहीं लौटे तो वह अपने चाचा मंजीत के साथ अपने खेत में बने ट्यूबवेल के कमरे पर गया था. वहां कमरे के आगे बरामदे में उसके पिता नरेंद्र का शव मिला था. उनकी गोली मारकर हत्या की गई थी.

अमित ने मामले से मोहाना थाना पुलिस को अवगत कराया. जिस पर देर रात पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम करवाने के लिए नागरिक अस्पताल में भिजवा दिया. मामले में अमित ने अपने पड़ोसी किसान संजय, उसके बेटे नितिन व नितिन ने दोस्त गांव के प्रिंस तथा अन्य पर उसके पिता की हत्या का आरोप लगाया है. पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी है.