हरियाणा : हिसार में 40 झुग्गियां जल कर खाक , रोहतक स्टेशन पर खड़ी गाड़ी में लगी आग

0
89
views
Image Credit: ANI

हरियाणा के रोहतक में रेलवे स्टेशन पर खड़ी एक गाड़ी में गुरुवार को अचानक आग लग गई। आग पर काबू पा लिया गया है। हादसे में किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है। वहीं आग के कारण झुग्गियों में रखे गैस सिलिंडर भी फट गए, जिससे आग और ज्यादा भड़क गई। सूचना पाकर मौके पर दमकल की तीन गाड़ियां पहुंची, जिन्होंने कड़ी मशक्कत के बाद करीब एक घंटे बाद आग पर काबू पाया, लेकिन उससे पहले झुग्गियां और उनमें रखा सामान जलकर राख हो गया।

जानकारी के अनुसार खाना बनाने के दौरान एक झुग्गी में आग लगी। महिला ने आनन-फानन में अपना सामान बाहर निकालना शुरू किया, लेकिन वह पूरा सामान भी नहीं निकाल पाई और घास-फूस आदि से बनी झोपड़ी में आग भड़क गई। इसके बाद तो एक झोपड़ी से दूसरी और दूसरी से तीसरी करके सभी झुग्गियों को आग ने अपनी चपेट में ले लिया। सिलिंडर फटे तो आग और ज्यादा भड़कती गई। सूचना पाकर मौके पर पहुंची दमकल गाड़ियों ने आग पर काबू पाया।

नायब तहसीलदार ललित कुमार जाखड़ भी मौके पर पहुंचे और स्थिति का जायजा लिया। झुग्गी-झोपड़ियां घास-फूस, लकड़ियों से बनी होने के कारण आग जल्दी भड़की और देखते ही देखते विकराल रूप धारण कर लिया। दमकल की तीन गाड़ियां भी आग पर करीब एक घंटे की कड़ी मेहनत के बाद काबू पा सकीं।