हरियाणा सरकार ने बरोदा में 231 करोड़ रुपये के विकास कार्यों की घोषणा की

0
122
views

हरियाणा सरकार ने सोनीपत जिले की बरोदा में विकास कार्यों की घोषणा की। कृषि मंत्री जेपी दलाल ने विभिन्न विभागों से जुड़ी 231 करोड़ रुपये के विकास कार्यों की घोषणा की। इनमें कुछ काम शुरू हो चुके तो कुछ जल्द ही शुरू हो जाएंगे।

बरोदा हलके के लिए दो बड़ी घोषणाएं हैं। प्रदेश सरकार बरोदा में जहां आइएमटी स्थापित करेगी, वहीं हैफेड की राइस मिल स्थापित करने का निर्णय लिया गया है। इन दोनों प्रोजेक्ट के लिए सरकार ने सैद्धांतिक मंजूरी प्रदान कर दी है। कृषि मंत्री जेपी दलाल ने कहा कि बरोदा हलके में जल भराव और पीने के पानी दोनों की समस्या है। इनके निजात के लिए सरकार ने योजनाएं तैयार की हैं। बिजली संबंधी कार्यों के लिए 40 करोड़ रुपये के काम मंजूर हुए हैं, जबकि जन स्वास्थ्य एवं अभियांत्रिकी विभाग के आठ नए कैनाल वाटर वर्क्स के लिए 100 करोड़ 33 लाख रुपये के कार्यों को स्वीकृति प्रदान हुई है।

मुख्यमंत्री मनोहरलाल व डिप्टी सीएम दुष्‍यंत चौटाला ने पंचायत विभाग के 65 करोड़ रुपये के कामों को मंजूरी दी है, जबकि मार्केटिंग बोर्ड के 12 करोड़ रुपये के कामों के शिलान्यास किए जा चुके हैं। 13 करोड़ रुपये की लागत से मार्केटिंग बोर्ड के अधीन आने वाली 27 सड़कों का निर्माण होगा। इसके साथ ही पीडब्ल्यूडी की 47 सड़कों के निर्माण के लिए 41 करोड़ रुपये मंजूर हुए हैं।