कॉमनवेल्थ गेम्स के सभी विजेताओं को मिलेगी पूरी इनामी राशि, CM ने दी हरी झंडी

0
451
views

कॉमनवेल्थ गेम्स के पदक विजेता सभी खिलाड़ियों को पूरी सम्मान राशि दी जाएगी. इसके लिए सीएम मनोहर लाल खट्टर ने खेल विभाग की फाइल को स्वीकृति प्रदान कर दी है. इसकी जानकारी हरियाणा के खेल मंत्री अनिल विज ने शुक्रवार को ट्वीट करने के बाद दी.

httpss://twitter.com/anilvijminister/status/1010027278858792960

बता दें कि बीती 10 जून को खेल मंत्री ने इस बात की जानकारी दी थी कि पूरी इनामी राशी के सीएम के पास फाइल भेज रखी है, वे किसी तरह उन्हें मना लेंगे. कॉमनवेल्थ गेम्स में प्रदेश के 38 खिलाड़ियों ने भाग लिया था. 22 ने (9 गोल्ड, 6 सिल्वर, 7 कांस्य) मेडल जीते थे. इनमें 11 ने हरियाणा का प्रतिनिधित्व किया, जबकि बाकी 11 विभिन्न मंत्रालयों या उपक्रमों की ओर से खेले थे.

इससे पहले राज्य सरकार ने फैसला किया था कि जो खिलाड़ी विभिन्न मंत्रालयों की ओर से खेले हैं, उन्हें मंत्रालय से मिली अवॉर्ड राशि काटकर सम्मानित किया जाएगा. इसका विरोध होने पर सरकार को सम्मान समारोह भी रद्द करना पड़ा था. अब सरकार ने यूटर्न लेते हुए सभी को सम्मान राशि देने का ऐलान किया है. जल्द ही सम्मान समारोह की तारीख भी तय की जाएगी.

जानें क्या था पूरा विवाद

सरकार की ओर से पिछले दिनों पंचकूला में कुल 98 खिलाड़ियों को सम्मानित किया जाना था. इनमें हरियाणा की ओर से कॉमनवेल्थ में खेले 11 खिलाड़ी पदक विजेता हैं, जबकि 11 खिलाड़ी देश के विभिन्न उपक्रमों की ओर से खेले हैं. सरकार स्वर्ण पदक जीतने वाले हरियाणा के खिलाड़ियों डेढ़ करोड़ रुपये, रजत पदक जीतने वाले को 75 लाख और कांस्य पदक जीतने वाले को 50 लाख रुपये की राशि देने का फैसला कर चुकी थी, जबकि उपक्रमों की ओर से खेले खिलाड़ियों को उपक्रमों की ओर से मिली राशि काटकर सम्मानित करने का फैसला किया था, लेकिन उपक्रमों की ओर से खेले खिलाड़ियों ने इसका विरोध कर दिया था.