हरियाणा पुलिस ने गणतंत्र दिवस और किसानों की ट्रैक्टर परेड के लिए सुरक्षा व्यवस्था के किए कड़े इंतजाम, कुंडली बॉर्डर पर 13 अर्धसैनिक 9 पुलिस कंपनियां तैनात

0
123
views
image credit: google

26 जनवरी को गणतंत्र दिवस पर दिल्ली में होने वाली किसानों की ट्रैक्टर परेड के चलते हरियाणा प्रदेश में सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं। किसान आंदोलन और गणतंत्र दिवस को लेकर हरियाणा पुलिस ने सुरक्षा व्यवस्था चौकस करनी शुरू कर दी है। दिल्ली से लगते तीनों बॉर्डर पर कड़ी सुरक्षा रहेगी, ताकि ट्रैक्टर परेड के चलते आमजन को भी कोई परेशानी न उठानी पड़े।

सोनीपत में कुंडली बॉर्डर पर सोनीपत पुलिस की 9 कंपनियां व 13 अर्धसैनिक बलों की कंपनियां तैनात की गई हैं। पुलिस का फोक्स राई और कुंडली में है। वहीं शुक्रवार रात 10 बजे से शनिवार दोपहर तक भारी वाहनों का दिल्ली में प्रवेश बंद रहेगा। दिल्ली व उतर प्रदेश की सीमाओं के साथ लगते मार्गों पर नियुक्त चौकी नाकों के अतिरिक्त 13 और पुलिस नाके लगाए गए हैं।

29 PCR सुरक्षा के लिए लगातार गश्त पर रहेंगी। SP जश्नदीप रंधावा ने पुलिस मुख्यालय पर सभी थाना प्रभारियों की बैठक ली और कहा कि वह अपने एरिया में टीम के साथ अलर्ट रहें। उन सभी सम्भावित ठिकानों की जांच की जाए, जहां असामाजिक तत्व व आतंकवादी तत्व छुप सकते हैं अथवा कोई विस्फोटक पदार्थ रखा जा सकता है। किराएदारों व विदेशियों की भी जांच की जाए।

फरीदाबाद में दिल्ली से लगते बॉर्डर पर और पूरे जिले में 3500 से अधिक पुलिसकर्मी फील्ड में रहेंगे। ट्रैक्टर परेड के मद्देनजर पुलिस प्रशासन द्वारा चिन्हित स्थानों पर नाके लगाए जाएंगे। पुलिस आयुक्त OP सिंह ने सभी जोन के पुलिस उपायुक्त, सहायक पुलिस आयुक्त, थाना व चौकी प्रभारियों के साथ आयोजित बैठक में किसान आंदोलन व 26 जनवरी समारोह के चलते कानून व्यवस्था संबंधित आवश्यक दिशा निर्देश दिए।

शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए फरीदाबाद में 25 मुख्य स्थानों पर नाके लगाकर पुलिसकर्मियों की तैनाती की गई है बहादुरगढ़ में टिकरी बॉर्डर पर 6 कंपनियां तैनात की गई हैं। एक रैपिड एक्शन फोर्स टीम और 6 पुलिस कंपनियां चप्पे-चप्पे पर नजर रखेंगी।