बड़ी उपलब्धि: देश का पहला ऐसा जिला बना किन्नौर, जहां 100 फीसदी लोगों को लगी कोरोना वैक्सीन की दोनों डोज

0
84
views
Kinnaur_Vaccination

हिमाचल प्रदेश के जिला किन्नौर ने वैक्सीनेशन में बड़ी उपलब्धि हासिल की है। किन्नौर देश का पहला ऐसा जिला बन गया है, जहां सभी लोगों को कोरोना वैक्सीन के दोनों डोज लग चुकी है। इस बात की जानकारी जिला प्रशासन की ओर से दी गई है।

किन्नौर के डिप्टी कमिश्नर आबिद हुसैन सादिक ने बताया, “किन्नौर देश का प्रथम जिला बन गया है जहां लोग पूरी तरह से वैक्सीनेट हो गए हैं। मैं सबको बधाई देता हूं क्योंकि किन्नौर दुर्गम इलाकों में गिना जाता है।”

डिप्टी कमिश्रनर ने बताया कि इस क्षेत्र की प्राकृतिक स्थिति को देखते हुए यह उपलब्धि विशेष रूप से काफी महत्वपूर्ण है। भूस्खलन जैसी आपदाएं इस क्षेत्र के लिए काफी आम हैं और इस साल भारी बारिश के कारण कई बार ये आपदाएं सामने आईं, जो कि टीकाकरण अभियान के लिए बड़ी चुनौतियां साबित हुईं। उन्होंने कहा कि मेडिकल और पैरा मेडिकल कर्मियों ने दिन-रात कड़ी मेहनत करके ये सुनिश्चित किया कि जिले का कोई भी शख्स वैक्सीन के बिना न रहे।

बता दें कि हिमाचल प्रदेश में 53.77 लाख लोगों को वैक्सीन का पहला डोज देकर देश में रिकॉर्ड कायम कर चुका है। हिमाचल प्रदेश ने ये उपलब्धि इसी साल 30 अगस्त को हासिल कर ली थी। अब पूरी तरह वैक्सीनेट होने वाले जिलों की लिस्ट में भी हिमाचल प्रदेश के किन्नौर जिले का नाम पहले नंबर पर जुड़ गया है।