हॉलीवुड एक्टर जैक एवरी गिरफ्तार, पोंजी स्कीम में धोखाधड़ी का आरोप

0
92
views
Image Credit : Google

अमेरिकी अभिनेता जैक एवरी को मंगलवार को लॉस एंजिल्स में एफबीआई एजेंटों ने कथित रूप से एक पोंजी स्कीम का मास्टरमाइंड होने के आरोप में गिरफ्तार किया है। अमेरिकी अधिकारियों ने जानकारी दी है कि जैक एवरी ने अपने निवेशकों को सैकड़ों मिलियन डॉलर का धोखा दिया था। अधिकारियों का कहना है कि जैक ने एक लग्जरी लाइफ स्टाइल जीने के लिए इस स्कीम का इस्तेमाल किया।

सिक्योरिटी और एक्सचेंज कमिशन की ओर से साफ किया गया है कि जैक एवरी का असली नाम ज़ाचरी होरविट्ज़ है। जिसने निवेशकों को बताया था कि उसकी कंपनी 1inMM कैपिटल फिल्म वितरण अधिकार खरीदेगी और उन्हें Netflix और HBO को लाइसेंस देगी लेकिन वास्तव में कंपनी के साथ जैक एवरी का कोई व्यावसायिक संबंध नहीं था।

यूएस अटॉर्नी के सेंट्रल डिस्ट्रिक्ट फॉर कैलिफोर्निया के कार्यालय ने एक बयान में बताया है कि फिल्म वितरण अधिकार खरीदने के बजाय 34 वर्षीय जैक ने पोंजी स्कीम के रूप में कंपनी का संचालन कर दिया। इसके अलावा अपने पुराने निवेशकों का भुगतान करने के लिए उसने नए निवेशकों के पैसे का इस्तेमाल किया।

SEC का कहना है कि एक अभिनेता के रूप में असफल होने के बाद उसने लग्जरी लाइफ स्टाइल जीने के लिए निवेशकों के साथ धोखाधड़ी की। अधिकारियों ने कहा कि यह योजना 2015 में शुरू हुई थी और जैक एवरी ने पीड़ितों को 35 प्रतिशत से अधिक रिटर्न देने का वादा किया था।