कोरोना काल में प्रवासी मजदूरों और जरूरतमंदों की मदद के लिए सोनू सूद यूएन के प्रतिष्ठित अवॉर्ड से सम्मानित

0
268
views
image credit: google

कोरोना काल में मजदूरों की मदद करने वाले अभिनेता सोनू सूद को संयुक्त राष्ट्र संघ के प्रतिष्ठित SDG स्पेशल ह्यूमैनिटेरियन एक्शन अवार्ड से सम्मानित किया गया है। विश्‍व भर से चुनिंदा शख्सियतों को यह पुरस्‍कार प्रदान किया गया है। इस अवॉर्ड को यूनाइटेड नेशंस डेवलपमेंट प्रोग्राम समि‍ति के द्वारा दिया गया है। इस सम्मान को पाकर सोनू सूद बेहद खुश हैं।

कोरोना संकट के दौरान सोनू सूद ने लगातार प्रवासी मजदूरों और जरूरतमंदों की मदद की है। अभी भी कर रहे हैं। इतना ही नहीं सोनू सूद ने गरीब बच्चों के लिए स्कॉलरशिप कार्यक्रम भी शुरू किया ताकि वे बच्चे अपनी मनपसंद पढ़ाई कर सकें। सोनू की इन नेक कामों से प्रभावित होकर संयुक्त राष्ट्र संघ उन्हें विशेष सम्मान से नवाज रहा है।

अपनी खुशी जाहिर करते हुए सोनू सूद ने कहा कि, यह एक दुर्लभ सम्मान है। संयुक्त राष्ट्र की मान्यता बहुत खास है। मैंने जो कुछ भी किया है, अपने विनम्र तरीके से, बिना किसी अपेक्षा के अपने साथी देशवासियों के लिए किया है। मैं जो कुछ कर सका और कर रहा हूं, वो बहुत छोटा सा हिस्‍सा है। हालांकि, इस तरह से सम्मानित किया जाना अच्छा लगता है। मैं आगे भी ऐसे ही इंसानियत और पर्यावरण के लिए अपनी तरफ़ से कुछ न कुछ करते रहूंगा।