ICC की वनडे और टेस्ट टीम का एलान, विराट कोहली को कप्तान बनाया गया

0
483
views

भारतीय कप्तान विराट कोहली ने अपनी बल्लेबाजी से पूरी दुनिया में तहलका मचा रखा है. शानदार प्रदर्शन और बेहतरीन कप्तानी करने वाले विराट कोहली ने आईसीसी की इस साल की टेस्ट और वनडे टीम का कप्तान बनाया गया है. कोहली के अलावा आईसीसी की टेस्ट टीम में दो भारतीयों को भी शामिल किया गया है. भारत के युवा विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत और तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह आईसीसी टेस्ट टीम के सदस्य बने हैं.

आईसीसी की टेस्ट टीम में भारत के बाद सबसे अधिक न्यूजीलैंड के भी तीन खिलाड़ियों को जगह मिली है. न्यूजीलैंड से केन विलियमसन, टॉम लेथम और हेनरी निकोलस इस टीम का सदस्य बनाया गया हैं. इसके अलावा ऑस्ट्रेलिया के स्पिन गेंदबाज नाथन लियोन, साउथ अफ्रीका के कगिसो रबादा, वेस्टइंडीज के जेसन होल्डर, श्रीलंका के दिमुथ करुणारत्ने और पाकिस्तान के मोहम्मद अब्बास को इस टीम में शामिल किया गया है.

आईसीसी की वनडे टीम में भारत और इंग्लैंड से सबसे अधिक चार-चार खिलाड़ियों को शामिल किया गया है. कप्तान विराट कोहली के अलावा भारतीय खिलाड़ी रोहित शर्मा, कुलदीप यादव और जसप्रीत बुमराह ने टीम में चुने गए हैं. वहीं इंग्लैंड से जॉनी बेयरेस्टॉ, जोए रूट, जोस बटलर और बेन स्टोक्स को टीम में जगह मिली है. वहीं न्यूजीलैंड के रॉस टेलर, बांग्लादेश के मुस्तफिजुर रहमान और अफगानिस्तान के राशिद खान को इस टीम में रखा गया है.

आईसीसी की टेस्ट टीम
विराट कोहली (कप्तान), टॉम लाथम, दिमुथ करुणारत्ने, केन विलियमसन, हेनरी निकोल्स, ऋषभ पंत, जेसन होल्डर, कैगिसो रबाडा, नाथन लियोन, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद अब्बास.

आईसीसी की वनडे टीम
विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा, जॉनी बेयरस्टो, जो रूट, रॉस टेलर, जोस बटलर, बेन स्टोक्स , मुस्ताफिजुर रहमान, राशिद खान, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह.