IND vs ENG: भारत की शानदार जीत, तीसरे टेस्ट में इंग्लैंड को 10 विकेट से हराया

0
116
views
image credit: ICC

अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में टीम इंडिया का ऐतिहासिक आगाज हुआ है। विराट कोहली की कप्तानी वाली टीम इंडिया ने इंग्लैंड को 10 विकेट से हरा दिया है। इसी के साथ चार टेस्ट मैचों की सीरीज में टीम इंडिया ने 2-1 की बढ़त बना ली है। जीत के हीरो अक्षर पटेल और आर अश्विन रहे। अक्षर पटेल ने मैच में 11 विकेट लिए तो वहीं आर अश्विन ने 7 विकेट चटकाए।

इंग्लैंड ने दूसरी पारी में 81 रन पर ढेर होने के बाद भारत के सामने जीत के लिए 49 रन का लक्ष्य रखा था जिसे टीम इंडिया ने बिना विकेट खोए हासिल कर लिया। इससे पहले इंग्लैंड ने भारत को पहली पारी में 145 रन पर समेट दिया था। इस टेस्ट मैच में अक्षर पटेल ने 11 विकेट लिए वहीं आर अश्विन ने टेस्ट क्रिकेट में 400 और अंतरराष्ट्रीय करियर में 600 विकेट पूरे किए थे।

भारत ने सुबह अपनी पहली पारी में 145 रन बनाकर 33 रन की बढ़त हासिल की थी। इंग्लैंड पहली पारी में 112 रन ही बना पाया था। भारतीय सरजमीं पर दो दिन के अंदर समाप्त होने वाला दूसरा टेस्ट मैच बन जाएगा। इससे पहले 2018 में अफगानिस्तान के खिलाफ टेस्ट मैच दो दिन में समाप्त हो गया था। इंग्लैंड की तरफ से पहली पारी में कामचलाऊ ऑफ स्पिनर जो रूट ने आठ रन देकर पांच और बायें हाथ के स्पिनर जैक लीच ने 54 रन देकर चार विकेट लिये।