आईओसी के अध्यक्ष थॉमस बाक का बयान, टोक्यो ओलंपिक अपने तय कार्यक्रम पर ही होगा

0
141
views
image credit: google

अंतर्राष्ट्रीय ओलंपिक समिति के अध्यक्ष थॉमस बाक ने एक बार फिर से दोहराते हुए कहा है कि टोक्यो ओलंपिक अपने तय कार्यक्रम पर ही होगा। समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, बाक ने कहा कि आईओसी ने इस खेलों के आयोजन को लेकर प्रतिबद्ध है और जापान में बढ़ते कोविड-19 मामलों के बावजूद इन खेलों को लेकर उसका कोई बी प्लान नहीं है।

बाक ने मेजबान देश जापान को आश्वासन दिया कि आईओसी का मानना है कि ओलंपिक स्टेडियम में 23 जुलाई को टोक्यो ओलंपिक खुलेगा। उन्होंने कहा, यही कारण है कि इसे लेकर कोई बी प्लान नहीं है और यही कारण है कि हम इन खेलों को सुरक्षित और सफल बनाने के लिए पूरी तरह से प्रतिबद्ध हैं।

आईओसी के सबसे लंबे समय तक सदस्य रहे डिक पाउंड ने भी अपनी पिछली टिप्पणियों पर पलटवार करते हुए दावा किया कि गर्मियों में स्थगित होने वाले टोक्यो ओलंपिक खेलों का आयोजन किया जाएगा। 78 वर्षीय पाउंड ने 8 जनवरी को कहा था कि वह निश्चित नहीं थे कि टोक्यो खेल होगा।

जापानी प्रधानमंत्री योशिहिदे सुगा ने खेलों की मेजबानी करने की लगातार कसम खाई है, लेकिन पूर्व विदेश मंत्री तारो कोनो, जो अब प्रशासनिक और नियामक सुधार मंत्री हैं, ने कहा कि कुछ भी हो सकता है। कोनो ने कहा कि ओलंपिक दोनों तरह से चल सकता है और इसे प्लान बी या प्लान सी भी कह सकते हैं।