IPL 2021 Qualifier 1: दिल्ली कैपिटल्स और चेन्नई के बीच होगी फाइनल में पहुंचने की जंग, ऐसी हो सकती है दोनों की प्लेइंग XI

0
419
views
csk_dc

आईपीएल 2021 के क्वालीफायर-1 मुकाबले में आज महेंद्र सिंह धोनी के नेतृत्व वाली चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) का सामना ऋषभ पंत की अगुवाई वाली दिल्ली कैपिटल्स से होगा।

चेन्नई की नजरें जहां अपने चौथे आईपीएल खिताब की ओर एक और कदम बढ़ाने पर होगी तो वहीं दिल्ली की टीम अपना पहला खिताब हासिल करने के करीब पहुंचना चाहेगी।

ग्रुप चरण में 14 मैचों में 18 अंक लेकर तालिका में दूसरे स्थान पर मौजूद तीन बार की विजेता सीएसके को क्वालीफायर-1 मुकाबले से पहले ग्रुप चरण में अपने पिछले तीन मैचों में हार का सामना करना पड़ा है।

वहीं, दूसरी तरफ दिल्ली की टीम है जिसने 14 मैचों में 20 अंक लेकर तालिका में पहला स्थान हासिल किया है। उसे अपने आखिरी ग्रुप मुकाबले में रॉयल चेलेंजर्स बेंगलोर के हाथों सात विकेट से हार का सामना करना पड़ा था।

इस बीच लगातार तीन हार के बाद सीएसके को इस महत्वपूर्ण मुकाबले से वापसी करनी होगी। दोनों टीमों के बीच इस सीजन में हुए दोनों मुकाबले में दिल्ली ने सीएसके को हराया। इसके अलावा आईपीएल 2020 के सीजन में भी दिल्ली दोनों ही मैच में सीएसके पर भारी पड़ी थी।

आपको बता दें कि आईपीएल 2021 के पहले क्वालीफायर की विजेता टीम सीधे फाइनल में प्रवेश करेगी जबकि हारने वाली टीम को दूसरा मौका मिलेगा और उसे क्वालीफायर-2 में एक और चुनौती का सामना करना पड़ेगा।