IPL 2021 Qualifier 1 : रिकॉर्ड 9वीं बार फाइनल में पहुंची चेन्नई सुपर किंग्स, रोमांचक मुकाबले में दिल्ली को 4 विकेट से दी मात

0
457
views
Chennai Super Kings

आईपीएल 2021 के पहले क्वालीफायर में रितुराज गायकवाड़ और रॉबिन उथ्थपा के शानदार बल्लेबाजी के दम पर चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) ने दिल्ली कैपिटल्स को चार विकेट से हराया। इसके साथ ही चेन्नई सुपर किंग्स रिकॉर्ड 9वीं बार फाइनल में पहुंच गई है।

सीएसके के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। दिल्ली ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 5 विकेट पर 172 रन बनाए। वहीं, लक्ष्य का पीछा करने उतरी CSK ने 19.4 ओवर में छह विकेट पर 173 रन बनाए। दिल्ली की ओर से टॉम करेन ने तीन जबकि एनरिच नॉत्र्जे और आवेश खान ने एक-एक विकेट लिया।

लक्ष्य का पीछा करने उसरी सीएसके की शुरुआत अच्छी नहीं रही और फाफ डुप्लेसिस एक रन बनाकर आउट हो गए। डुपलेसिस का विकेट नॉत्र्जे ने लिया। इसके बाद बल्लेबाजी करने उथ्थपा और गायकवाड़ ने तीसरे विकेट के लिए 77 गेंदों में 110 रनों की साझेदारी की। इसी बीच उथ्थपा ने अपना अर्धशतक भी पूरा किया। इस साझेदारी को करेन ने उथ्थपा को आउट कर तोड़ा।

Chennai Super Kings

उथ्थपा ने 44 गेंदो में सात चौकों और दो छक्कों की मदद से 63 रन बनाए। इसके बाद चेन्नई के दो विकेट लगातार गिरे। शार्दूल ठाकुर बिना खाता खोले आउट हुए जबकि अंबाती रायूडू (1) बनाकर आउट हुए। एक छोड़ से गायकवाड़ टीम की पारी को आगे बढ़ाते हुए आपना अर्धशतक भी पूरा किया। दूसरे छोड़ से गायकवाड़ का साथ मोइन अली दे रहे थे।

दोनों बल्लेबाजों के बीच 21 गेंदो में 30 रनों की साझेदारी हई। इस साझेदारी को आवेश ने गायकवाड़ को आउट कर तोड़ा। गायकवाड़ ने 50 गेंदों में पांच चौकों और दो छक्कों की मदद से 70 रन बनाए। इसके बाद मोइन भी ज्यादा देर तक नहीं टिक सके और 16 रन बनाकर आउट हुए।

सीएसके को अंतिम ओवर में 13 रन बनाने थे और कप्तान धोनी ने टीम को जीत के दहलीज तक पहुंचाया। धोनी ने छह गेंदों में तीन चौकों और एक छक्के की मदद से नाबाद 18 रन बनाए, जबकि रवींद्र जडेजा बिना खाता खोले नाबाद रहे।