IPL 2021 Qualifier 2: दिल्ली कैपिटल्स को 3 विकेट से हराकर फाइनल में पहुंची केकेआर, खिताब के लिए CSK से होगी भिड़ंत

0
297
views
Kolkata Knight Riders

आईपीएल 2021 के दूसरे क्वालीफायर में गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन के बाद ओपनर वेंकटेश अय्यर और शुभमन गिल की बेहतरीन पारियों और आखिरी ओवर की पांचवीं गेंद पर राहुल त्रिपाठी के जोरदार छक्के से कोलकाता नाईट राइडर्स ने दिल्ली कैपिटल्स पर तीन विकेट से रोमांचक जीत हासिल की।

इस जीत के साथ कोलकाता नाईट राइडर्स ने आईपीएल के फाइनल में जगह बना ली जहां उसका मुकाबला शुक्रवार को चेन्नई सुपर किंग्स से दुबई में होगा। दिल्ली कैपिटल्स के सलामी बल्लेबाज शिखर धवन और पूर्व कप्तान श्रेयस अय्यर की उपयोगी पारियों से 20 ओवर में पांच विकेट पर 135 रन बनाये लेकिन अय्यर और गिल ने ओपनिंग साझेदारी में 12.2 ओवर में 96 रन जोड़कर लक्ष्य को आसान बना दिया।

लेकिन इसके बाद उसकी बल्लेबाजी का पतन हो गया और उसने सात रन के अंतराल में छह विकेट गंवा दिए और उसके स्कोर 19.4 ओवर में सात विकेट पर 130 रन हो गया लेकिन त्रिपाठी ने आखिरी ओवर में ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन की पांचवी गेंद पर सीधा छक्का मारकर कोलकाता को फाइनल में पहुंचा दिया। बता दें कि दिल्ली पिछले सत्र में उपविजेता रही थी लेकिन इस बार उसका सफर दूसरे क्वालीफायर में समाप्त हो गया।