जम्मू कश्मीर: महबूबा मुफ्ती ने किया घर में नजरबंद होने का दावा, कहा- केंद्र के दावे फर्जी

0
274
views
Image Credits: Google

जम्मू कश्मीर: जम्मू कश्मीर की पूर्व सीएम महबूबा मुफ्ती ने दावा किया है कि उन्हें ‘हाउस अरेस्ट’ किया गया है। इसके साथ ही उन्होंने केंद्र सरकार के राज्य में स्थिति सामान्य होने के दावों को फर्जी बताया है।

महबूबा मुफ्ती ने ट्वीट किया, ”भारत सरकार अफगानी लोगों के अधिकारों के लिए चिंता व्यक्त करती है, लेकिन जानबूझकर इन्हीं अधिकारों से कश्मीरियों को वंचित करती है। मुझे आज नजरबंद किया गया है क्योंकि प्रशासन के अनुसार कश्मीर में स्थिति सामान्य नहीं है। यह सामान्य स्थिति बताने के उनके दावों की पोल खोलता है।”

पीडीपी अध्यक्ष का ट्वीट अलगाववादी नेता सैयद अली शाह गिलानी के निधन के बाद घाटी में सुरक्षा व्यवस्था बढ़ाने के बाद आया है। महबूबा मुफ्ती ने कहा था कि अलगाववादी नेता सैयद अली शाह गिलानी के परिवार को अंतिम संस्कार से वंचित करना मानवता के खिलाफ है और इससे जम्मू-कश्मीर के लोगों को दुख हुआ है। गिलानी के शव को उनके आवास के पास एक मस्जिद परिसर में स्थित कब्रिस्तान में दफनाया गया था।

महबूबा मुफ्ती ने गिलानी की मृत्यु के समय उनके परिवार की महिलाओं के साथ कथित दुर्व्यवहार की निंदा की। उन्होंने कहा, ”भारत को उसकी सभ्यता और संस्कृति के लिए विश्व स्तर पर सम्मानित नजरों से देखा जाता है। लेकिन जो हुआ वह देश की छवि के अनुकूल नहीं है।”