हरियाणा सिख गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के नए प्रधान बने जत्थेदार बलजीत सिंह दादूवाल

0
226
views

हरियाणा सिख गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के प्रधान पद को लेकर मतदान हुआ। जत्थेदार बलजीत सिंह दादूवाल और पूर्व प्रधान जगदीश सिंह झिंडा गुट के बीच आमने-सामने की टक्कर थी, जिसमें दादूवाल ने झिंडा गुट के उम्मीदवार जसवीर सिंह खालसा को दो वोटों से हराकर एचएसजीपीसी की सरदारी हासिल की।

कमेटी के प्रदेश के सभी 36 सदस्यों ने मतदान में हिस्सा लिया। इनमें महिलाएं भी शामिल रहीं। जीत दर्ज करने के बाद दादूवाल ने कहा कि चुनाव तक ही कमेटी में दो धड़े थे। वे सबको साथ लेकर हरियाणा की सिखों की हितों के लिए लड़ाई लड़ेंगे। सिख समुदाय में सौहार्द बना रहे, इसके लिए काम किया जाएगा। हरियाणा के युवाओं को नशे की लत से दूर रखना ही प्राथमिकता रहेगा।

कड़े सुरक्षा प्रबंधों की बीच कमेटी का चुनाव हुआ। एचएसजीपीसी की शेष कार्यकारिणी का गठन अब नवनियुक्त प्रधान जत्थेदार बलजीत सिहं दादूवाल करेंगे। कमेटी के अध्यक्ष प्रधान पद को लेकर कमेटी के पूर्व प्रधान जगदशी सिंह झिंडा ग्रुप की तरफ से जसवीर सिंह खालसा और कार्यकारी अध्यक्ष बलजीत सिंह दादूवाल की तरफ से स्वयं दादूवाल चुनाव मैदान में थे। तहसीलदार गुहला को ड्यू्टी मजिस्ट्रेट नियुक्त किया गया था। बता दें कि एचएसजीपीसी के प्रधान जगदीश सिंह झिंडा ने स्वास्थ्य कारणों के चलते पद से इस्तीफा दे दिया था।