भारत-इंग्लैंड सीरीज से पहले जो रूट का बड़ा बयान, टीम इंडिया को लेकर कही ये बात

0
766
views
image: Google

भारत और इंग्लैंड की घरेलु सीरीज से पहले इंग्लैंड के कप्तान जो रूट का मानना है कि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज में पिछड़ने के बाद वापसी करते हुए भारत की जीत टेस्ट क्रिकेट के लिए शानदार थी और उनकी टीम को विराट कोहली की टीम को उसकी सरजमीं पर चुनौती देने के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करना होगा.

कप्तान कोहली के अलावा कई चोटिल स्टार खिलाड़ियों के बिना खेल रहे भारत ने निर्णायक चौथे टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया को तीन विकेट से हराकर चार मैचों की सीरीज 2-1 से जीती, जबकि इससे एक महीने पहले टीम एडिलेड में अपने टेस्ट इतिहास के 36 रन के न्यूनतम स्कोर पर सिमट गई थी.

रूट ने कहा, ‘यह शुरुआत से लेकर अंत तक शानदार सीरीज थी, जिसमें कुछ शानदार क्रिकेट खेला गया.’ उन्होंने कहा, ‘खिलाड़ियों ने जिस तरह प्रदर्शन किया उससे भारत ने जोरदार संघर्ष, जज्बा, लचीलापन और अपनी टीम की गहराई दिखाई.’

इंग्लैंड के कप्तान ने कहा, ‘एक क्रिकेट प्रशंसक के रूप में टेस्ट क्रिकेट को देखते हुए यह खेल के लिए शानदार था और जब हम भारत जाएंगे तो वह दौरा और अधिक रोमांचक होगा.’ इंग्लैंड के भारत दौरे की शुरुआत चार टेस्ट की सीरीज से होगी जो चेन्नई में पांच फरवरी से खेली जाएगी. इसके बाद पांच टी-20 इंटरनेशनल और वनडे इंटरनेशनल मैचों की सीरीज होगी.

रूट ने कहा, ‘मैं उम्मीद करता हूं कि भारतीय टीम आत्मविश्वास से भरी होगी. उनकी टीम काफी अच्छी है और उन्हें पता है कि अपनी घरेलू परिस्थितियों में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन कैसे करता है. हमें अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करना होगा, लेकिन यह हमारे लिए रोमांचक सीरीज होगी.’