किसान आंदोलन: बठिंडा रैली में पहुंचा लक्खा सिधाना, दिल्ली पुलिस ने रखा है एक लाख रुपये का इनाम

0
137
views
Image credit: Google

कृषि कानूनों के बीच 26 जनवरी को किसानों की ट्रैक्टर रैली के दौरान लाल किले पर हुई हिंसा के एक आरोपी गैंगस्टर लक्खा सिधाना बठिंडा जिले के गांव मेहराज में लक्खा सिधाना द्वारा बुलाई गई रोष रैली में वह खुद पहुंचा, जिसके बाद उसने मंच से जनता को संबोधित किया। करीब 40 मिनट लक्खा रैली में मौजूद रहा।

बता दें कि कृषि कानूनों के विरोध के बीच चले किसान आंदोलन के तहत दिल्ली पुलिस की तरफ से लक्खा सिधाना, दीप सिद्धू और दूसरे किसानों पर दर्ज केस रद्द करवाने और उनकी रिहाई के लिए मेहराज में लक्खा सिधाना की तरफ से रखी रोष रैली में बड़ी संख्या में पंजाबियों ने शिरकत की है। बड़ी संख्या में लोगों के पहुंचने के कारण इलाके की सड़कों पर जाम लगे रहे। रोष रैली में बड़ी संख्या में नौजवानों ने हिस्सा लिया और गिरफ्तार और नामजद किए नौजवानों और किसानों के हक में आवाज बुलंद की।

उल्लेखनीय है कृषि कानूनों के खिलाफ 26 जनवरी को किसानों की ट्रैक्टर रैली के दौरान लाल किले पर हुई हिंसा के एक आरोपी गैंगस्टर लक्खा सिधाना की पुलिस तलाश कर रही है। इसके लिए दिल्ली पुलिस ने उस पर एक लाख रुपये का इनाम रखा है। इसी बीच लक्खा सिंह सिधाना ने एक बार फिर से भड़काऊ वीडियो जारी किया था, उन्होंने पुलिस को खुलेआम चेतावनी देते हुए 23 फरवरी को बठिंडा में एक और प्रदर्शन का ऐलान किया था। वीडियो के जरिए लक्‍खा के पंजाब के युवाओं से प्रदर्शन में शामिल होने की अपील की थी।