किसान आंदोलन में छाई अंग्रेजों के जमाने की ‘विंटेज कार’, देखें फोटो

0
212
views

दिल्ली की अलग-अलग सीमाओं पर किसानों का आंदोलन जारी है. इस दौरान कई दिलचस्प तस्वीरें भी सामने आती रही हैं और अलग-अलग अंदाज में अपना विरोध भी दर्ज कराया गया है. कभी ट्रैक्टर रैली, कबड्डी मुकाबले तो कभी नंगे बदन प्रदर्शन. इस बार विंटेज कार के साथ प्रदर्शन.

किसान आंदोलन के कई अलग-अलग रंग की तस्वीरें लगातार सामने आती रही हैं. पंजाब के मोगा से युवा किसान अंग्रेजों के समय की कार लेकर आंदोलन में पहुंचा है. जो आकर्षण का केंद्र बनी हुई है, इस युवा किसान का कहना है कि वे 26 जनवरी की परेड के लिए पहुंचे हैं.

विंटेज कार (फोटो आजतक)

पंजाब के मोगा से आए किसान गगनदीप सिंह का कहना है कि यह कार उनके दादा ने ली थी. अब उसे मॉडिफाई करवाया गया है और इसे लेकर आंदोलन करने पहुंचे हैं. सरकार तीन कानून को रद्द नहीं करेगी तो वो अपनी इस विंटेज कार से 26 जनवरी परेड में हिस्सा लेंगे.

इस युवा किसान का कहना है कि उसने कार में साढ़े पांच लाख रुपये खर्च किए हैं, जिसमें बुलेट के टायर लगाए गए हैं. वहीं यह कार हर किसी के लिए आकर्षण का केंद्र बनी हुई है. हर कोई कार में बैठकर सेल्फी लेना चाह रहा है. गगनदीप का कहना है कि इस कार को उनके दादा जी ने साल 1926 में जर्मनी से इम्पोर्ट कराया था. पहले यह मिट्टी के तेल से चलती थी फिर इसे मॉडिफाई कराकर डीजल का इंजन कराया.

विंटेज कार (फोटो आजतक)

युवा किसान गगनदीप का कहना है कि सरकार के साथ बातचीत में फिलहाल कोई समाधान निकलता नहीं दिख रहा है. जो उनके नेता कहेंगे वो वही करेंगे. जब तक सरकार उनकी बातें नहीं मानेगी तब तक यह आंदोलन चलता रहेगा.