ICC ODI Rankings: वनडे रैंकिंग में कोहली और रोहित की बादशाहत बरकरार

0
177
views
Image Credit: Google

आईसीसी ने इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन मैचों की सीरीज समाप्त होने के बाद ताजा वनडे रैंकिंग जारी कर दी है जिसमें स्टार भारतीय बल्लेबाज विराट कोहली और रोहित शर्मा ने बल्लेबाजों की रैंकिंग में शीर्ष दो स्थानों पर कब्जा बरकरार रखा है। कोहली 871 रेटिंग अंकों के साथ लिस्ट में पहले नंबर हैं, वहीं रोहित 855 रेटिंग अंक के साथ दूसरे स्थान पर हैं।

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज में शानदार प्रदर्शन करने वाले इंग्लैंड के जॉनी बेयरेस्टो ने रैंकिंग में 3 पायदान की छलांग लगाकर टॉप-10 वनडे बल्लेबाजों की लिस्ट में जगह बना ली है। दूसरी तरफ डेविड वॉर्नर को दो स्थान का नुकसान हुआ है और अब वो 8वें स्थान पर खिसक गए हैं।

3 मैचों की हालिया वनडे सीरीज में जॉनी बेयरेस्टो ने करीब 65 की औसत से 196 रन बनाए थे जिसमें 1 शतक और 1 अर्धशतक शामिल था। तीसरे और निर्णायक वनडे मुकाबले में बेयरेस्टो ने 112 रन की पारी खेली लेकिन अपनी टीम को जीत नहीं दिला सके।

गेंदबाजों की वनडे रैंकिंग की बात करें, तो ट्रेंट बोल्ट पहले पर जबकि भारतीय गेंदबाज जसप्रीत बुमराह दूसरे स्थान पर हैं। इंग्लैंड के क्रिस वोक्स 3 स्थान की छलांग के साथ चौथे पायदान पर पहुंच गए हैं। वहीं, इंग्लैंड के जोफ्रा आर्चर ने 18 पायदान की उछाल के साथ टॉप-10 में जगह बना ली है।