लुधियाना : फैक्टरी का दो मंजिल का लेंटर गिरा, 1 की मौत और 5 पांच मजदूरों के फंसे होने का आशंका

0
80
views
Image Credit : Google

पंजाब के लुधियाना में सोमवार को बाबा मुकंद सिंह नगर में फैक्टरी की दो मंजिल का लेंटर गिर गया। इस हादसे में एक मजदूर की मौत हो गई है, जबकि पांच मजदूरों के अंदर फंसे होने का अंदेशा जताया जा रहा है। फंसे मजदूरों को बाहर निकालने के लिए एनडीआरएफ, एसडीआरएफ सहित दमकल विभाग की टीमें जुटी हुई हैं।

जानकारी के अनुसार मुकंद सिंह नगर में जसमेल सिंह एंड संस की पुरानी फैक्टरी है। बीते कुछ दिन से फैक्टरी की तीसरी मंजिल के लेंटर को ऊपर उठाने का काम चल रहा था। सोमवार सुबह लगभग चार बजे 40 मजदूर काम में जुटे थे। सारा काम पूरा हो चुका था। सुबह दस बजे फैक्टरी की दूसरी मंजिल की छत नीचे गिर गई। इसके साथ ही तीसरी मंजिल नीचे गिर गई। इससे एक दम से मिट्टी का गुबार उठा। आसपास के लोग तुरंत घटनास्थल की तरफ भागे और उन्होंने किसी तरह इमारत में फंसे कुछ मजदूरों को वहां से निकाल लिया।

डीसी वरिन्दर शर्मा ने बताया कि फिलहाल अंदाजा है कि इस इमारत में चालीस मजदूर काम कर रहे थे, प्रशासन की तरफ से अभी तक 35 मजदूरों को निकाला जा चुका है। आशंका है कि पांच मजदूर अभी अंदर फंसे है, जिन्हें एनडीआरएफ की टीमें बाहर निकालने की कोशिश कर रही है। अभी हमारा पहला फोकस फंसे लोगों को बाहर निकालना है। यह कार्रवाई पूरी होने के बाद मामले की जांच होगी। इसमें जो भी आरोपी होगी, उसके खिलाफ कार्रवाई जरूर होगी।