मेडिकल कॉलेज टांडा का 68 करोड़ का अनुमानित बजट पारित, रोगियों को मिलेंगी बेहतर स्वास्थ्य सुविधाएं : डॉ. राजीव सैजल

0
35
views
Dr Rajiv Saizal

धर्मशाला : डॉ. राजेंद्र प्रसाद मेडिकल कालेज टांडा में स्वास्थ्य सेवाओं के सुदृढ़ीकरण के लिए रोगी कल्याण समिति के तहत चालू वित वर्ष के लिए 68 करोड़ का अनुमानित बजट पारित किया गया। यह जानकारी स्वास्थ्य मंत्री डॉ. राजीव सैजल ने मंगलवार को डॉ. राजेंद्र प्रसाद मेडिकल कालेज की रोगी कल्याण समिति की वार्षिक बैठक की अध्यक्षता करते हुए दी।

उन्होंने बताया कि रोगी कल्याण समिति के तहत दस करोड़ दवाइयोें के लिए, पांच करोड़ सर्जिकल किट्स, एक करोड़ के करीब बिल्डिंग इत्यादि की मरम्मत, डेढ़ करोड़ के करीब बेडिंग क्लोथिंग तथा पचास लाख के करीब मशीनरी के लिए प्रावधान किया गया है।

डॉ. राजीव सैजल ने कहा कि डा राजेंद्र प्रसाद मेडिकल कालेज में अब अत्याधुनिक टेस्ट की सुविधा भी प्रदान की जाएगी इसके साथ ही सिटी स्कैन तथा एमआरआई उपकरणों की मरम्मत के लिए भी आवश्यक दिशा निर्देश दिए गए हैं। उन्होंने कहा कि टांडा मेडिकल कालेज में रिक्त पदों को भी चरणबद्व तरीके से भरा जाएगा ताकि रोगियों को किसी भी तरह की असुविधा का सामना नहीं करना पड़े।

उन्होंने कहा कि टांडा मेडिकल कालेज में स्वच्छता का भी विशेष ध्यान रखने के निर्देश दिए गए हैं। डॉ. राजीव सैजल ने कहा कि डॉ. राजेंद्र प्रसाद मेडिकल कालेज में स्वास्थ्य की बेहतरीन सुविधाएं उपलब्ध करवाने के लिए कारगर कदम उठाए जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि कोविड प्रोटोकॉल का भी पूरा ध्यान रखने के निर्देश दिए गए हैं।

उन्होंने कहा कि टांडा मेडिकल कालेज में कोविड संक्रमित के उपचार की उचित व्यवस्था की गई है इसके साथ ही आवश्यक उपकरण भी उपलब्ध करवाए गए हैं। उन्होंने कहा कि टांडा मेडिकल कालेज में वेंटिलेटर सहित आक्सीजन सहित बेड्स भी पर्याप्त संख्या में उपलब्ध हैं।

इससे पहले टांडा मेडिकल कालेज के प्रिंसिपल डा भानु अवश्थी ने मुख्यातिथि का स्वागत करते हुए मेडिकल कालेज की रोगी कल्याण समिति की गत वर्ष की उपलब्धियों के बारे में जानकारी दी तथा वर्तमान वर्ष के अनुमानित बजट के बारे में विस्तार से रिपोर्ट प्रस्तुत की। इस अवसर पर विधायक अरूण कुमार, स्वास्थ्य सचिव डा अमिताभ अवश्थी सहित रोगी कल्याण समिति के सदस्य मौजूद थे।