देश के अलग-अलग राज्यों में मौसम विभाग ने अगले 4 दिनों के लिए जारी किया भारी बारिश का अलर्ट

0
155
views
Image Credit: google

मौसम विभाग ने देशभर के अलग-अलग राज्यों में अगले 4 दिनों के लिए अलर्ट जारी किया है। कई जगहों पर भारी से बहुत भारी बरसात होने का अनुमान है। कुछ जगहों के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है और कुछ जगहों के लिए येलो अलर्ट है। 22 जुलाई को कोंकण और गोवा के कुछ इलकों में बरसात की अति हो सकती है।

इसके अलावा मध्य महाराष्ट्र, मध्य प्रदेश, विदर्भ, छत्तीसगढ़ और तटीय आंध्र प्रदेश में कुछ जगहों पर भारी बरसात की चेतावनी है. उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड में भी कुछ जगहों पर भारी बरसात का अनुमान लगाया गया है। मौसम विभाग के अनुसार 22 जुलाई की तरह 23 जुलाई को भी कोंकण और गोवा में कई  जगहों पर अति से अत्याधिक बरसात हो सकती है, इसके अलावा मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, मध्य महाराष्ट्र, में भारी से बहुत भारी और पूर्वी राजस्थान, विदर्भ, पूर्वी राजस्थान, गुजरात क्षेत्र, मराठवाड़ा, तटीय आंध्र प्रदेश और तटीय आंतरिक कर्नाटक में भारी बरसात का अनुमान है।

मौसम विभाग के अनुसार 24 जुलाई को गुजरात क्षेत्र, कोंकण और गोवा में भारी से बहुत भारी और पूर्वी राजस्थान, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, ओडिसा, मध्य महाराष्ट्र, तेलंगाना तथा तटीय और दक्षिणी आंतरिक कर्नाटक में कुछेक जगहों पर भारी बरसात की चेतावनी है। 25 जुलाई को भी कोंकण और गोवा में भारी से बहुत भारी बरसात हो सकती है। उत्तराखंड, गुजरात, राजस्थान, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, मध्य महाराष्ट्र, ओडिशा, तटीय आंद्र प्रदेश तथा तटीय आंतरिक कर्नाटक में भी भारी बररसात की चेतावनी जारी की गई है।