मौसम विभाग ने कई राज्यों में बारिश का पूर्वानुमान जारी किया, दिल्ली- एनसीआर में आज भी होगी बारिश

0
177
views
Image Credits: Google

देश के कई राज्यों में भारी बारिश के कारण सड़को की हालत खराब हो चुकी है। भारी बारिश के कारण जहां इलाकों में जल भराव की स्थिति बनी हुई है तो वहीं ऐसे मौसम में लोगों को घरों से निकलने में काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। मौसम विभाग के अनुसार कई राज्यों में अभी भी बारिश की संभावना बनी हुई है।

IMD ने कई राज्यों में हल्की बारिश तो कई राज्यों में तेज बारिश का पूर्वानुमान जारी किया है। IMD के अनुसार ओडिशा और पूर्वी गुजरात के कुछ हिस्सों में मध्यम से तेज बारिश के साथ एक दो स्थानों पर अति तेज बारिश की संभावना है।

इन क्षेत्रों में हल्की और भारी बारिश

IMD के अनुसार पंजाब, दिल्ली, पूर्वोत्तर भारत, तेलंगाना, सिक्किम, आंध्र प्रदेश, लक्षद्वीप और तमिलनाडु के अलग-अलग क्षेत्रों के अलावा आंतरिक कर्नाटक में हल्की बारिश देखने को मिल सकती है।

IMD ने यह भी अंशाका जताई है कि छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश और कच्छ, दक्षिण-पूर्वी राजस्थान, अंडमान और निकोबार द्वीप समूह, अलग-अलग हिस्सों विदर्भ और कोंकण और गोवा के कुछ हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश के साथ एक दो स्थानों पर भारी बारिश हो सकती है।

इसके अलावा IMD ने पश्चिम बंगाल, झारखंड के कुछ हिस्सों, बिहार, हरियाणा, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, जम्मू-कश्मीर, तटीय कर्नाटक, केरल, मराठवाड़ा, पूर्वी राजस्थान और उत्तर प्रदेश के कुछ हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश की संभावना जताई है।