मुंबई में भारी बारिश का अलर्ट जारी, NDRF की टीमें तैनात

0
599
views

मौसम विभाग के मुताबिक आज कर्नाटक के तटीय इलाकों, कोंकण, गोवा और मुंबई में भारी बारिश की आंशका है, मौसम विभाग ने पहले ही मुंबई में भारी बारिश की आशंका जाहिर की थी. कहा जा रहा है कि आने वाले तीन दिनों में मुंबई में भारी बारिश सभी रिकॉर्ड तोड़ सकती है इसलिए ऐहतियातन एनडीआरएफ की तीन टीमों को तैनात किया गया है.

केंद्र सरकार ने भी इससे पहले देश के पश्चिमी तट पर स्थित पांच राज्यों – केरल, कर्नाटक, महाराष्ट्र, गोवा और गुजरात को आगाह किया कि इस हफ्ते होने वाली भारी बारिश के कारण अचानक से बाढ़ आ सकती है, इससे पश्चिमी घाट से निकलने वाली नदियों का जलस्तर काफी बढ़ सकता है इसलिए यहां के लोगों को काफी सचेत रहने की जरूरत है. खबर के मुताबिक महाराष्ट्र के पुणे में आज भारी बारिश की आशंका है, इसका असर मायानगरी मुंबई में भी देखने को मिलेगा. मौसम विभाग का अनुमान है कि 7 से 12 जून के बीच कोंकण एवं गोवा, मध्य महाराष्ट्र के दूरदराज के इलाकों में भीषण बारिश हो सकती है.

वैसे इस वक्त मुंबई में प्री-मानसून की बारिश ने लोगों को परेशान किया है लेकिन भारतीय मौसम विज्ञान विभाग के मुताबिक मानसून दक्षिणी कोंकण, गोवा और मुंबई में 8 जून को पहुंच सकता है, जहां से वह महाराष्ट्र के उत्तरी भागों की ओर आगे बढ़ेगा जिससे इन इलाकों में अगले 24 घंटों में भयंकर बारिश होने की आशंका है इसलिए एक दिन पहले ही मछुआरों के लिए अरब सागर में ज्यादा आगे नहीं जाने के संदर्भ में भी चेतावनी जारी की गई थी.