मुख्तार अंसारी सड़क के रास्ते भेजा जाएगा यूपी की बांदा जेल, गोपनीय रखा जाएगा रूट प्लान

0
63
views
Image Credit : Google

पंजाब की रोपड़ जेल में बंद बाहुबली मुख्तार अंसारी सड़क के रास्ते उत्तर प्रदेश की बांदा जेल भेजा जाएगा। सड़क के रास्ते भेजे जाने की खबर से डान दहशत में आ गया है। माफिया विकास दुबे की गाड़ी पलटने के बाद से डॉन अपने को असुरक्षित महसूस कर रहा है। मुख्तार पहले ही विकास दुबे की गाड़ी पलटने की घटना को लेकर पंजाब सरकार से अपनी सुरक्षा के लिए गुहार लगा चुका है।

उत्तर प्रदेश जाने को लेकर चिंतित अंसारी अब अधिकांश समय जेल में बनी अपनी विशेष बैरक में ही बिता रहा है। चिंता से भूख आधी रह गई है, खाना भी एक ही समय खा रहा है। पंजाब के अतिरिक्त मुख्य सचिव (गृह)  द्वारा मुख्तार अंसारी को उत्तर प्रदेश ले जाने को लेकर यूपी के अतिरिक्त मुख्य सचिव अवनीश अवस्थी को चिट्ठी लिखी है। जिसमें मुख्तार को आठ अप्रैल से पहले ले जाने को कहा गया है। साथ ही यूपी जेल में सभी सुविधाएं और चिकित्सकीय सुविधाएं मुहैया कराने को कहा गया है।

अब मुख्तार को उत्तर प्रदेश ले जाने की तैयारियां रोपड़ जेल में भी तेज हो गई हैं। जेल सूत्रों के अनुसार यूपी सड़क के रास्ते जाने की सूचना पर मुख्तार बेहद परेशान है। उसे अपनी सुरक्षा को लेकर चिंता सता रही है। चिंतित मुख्तार इन दिनों अपनी विशेष बैरक में ही अधिकांश समय बिता रहा है। हालत यह है कि भारी भरकम डील डौल वाला डान अभी तक तीन टाइम खाना खाता था, लेकिन अब वह  सिर्फ एक समय ही खाना खा रहा है।

अंसारी को लेने के लिए उत्तर प्रदेश पुलिस की एक टीम रोपड़ में पहले से ही मौजूद है। सुरक्षा कारणों से एक और पुलिस टीम जल्द ही रोपड़ पहुंचने वाली है। न्यायालय के अनुसार मुख्तार को आठ अप्रैल से पहले ही यूपी आना अनिवार्य है। इधर, बांदा जेल में मुख्तार को लेकर जेल प्रशासन ने तैयारियां तेज कर दी हैं।

यूपे के मऊ से विधायक मुख्तार अंसारी की सुरक्षा को लेकर पंजाब सरकार बेहद गोपनीयता बरत रही है। जेल अधिकारी भी मुख्तार को लेकर कुछ भी बताने से इंकार कर रहे हैं। अधिकारियों का कहना है कि मुख्तार के सुरक्षा कारणों से पंजाब से यूपी जाने वाले रूट प्लान को बेहद गोपनीय रखा गया है। मुख्तार की रवानगी के दौरान पंजाब पुलिस के कुछ जवान भी शामिल होंगे।