1 सितंबर से 30 सितंबर तक चलेगा पोषण अभियान

0
39
views

धर्मशाला: जिला कार्यक्रम अधिकारी रणजीत सिंह ने जानकारी दी कि 1 सितंबर से 7 सितंबर तक प्रधानमंत्री मातृत्व वंदना सप्ताह तथा 1 सितंबर से 30 सितंबर तक पोषण अभियान मनाया जाएगा जिसमें गर्भवती महिलाएं, धात्री महिलाएं तथा नवजात शिशुओं, किशोरियों और बच्चों को इस पोषण माह अभियान में शामिल किया जाएगा।

इस उपलक्ष्य में आज जिला कांगड़ा में मातृत्व वंदना सप्ताह का शुभारंभ सहायक आयुक्त सुनयना शर्मा ने जिला कार्यक्रम अधिकारी कार्यालय में दीप प्रज्जवलित कर किया। सुनयना शर्मा ने पोषण अभियान की शुरूआत पौधारोपण करके की। जिसमें विभिन्न प्रकार के आयुर्वेदिक पौधे लगाए गए।

इस अवसर पर सुनयना शर्मा ने प्रधानमंत्री मातृत्व वंदना योजना तथा पोषण अभियान पर विस्तारपूर्वक जानकारी दी और उन्होंने ज्यादा से ज्यादा लाभार्थियों को योजना के तहत पंजीकृत करने पर जोर दिया। डॉ. अनुराधा ने जननी सुरक्षा योजना के बारे में  विस्तार से जानकारी दी।

जिला कार्यक्रम अधिकारी ने जानकारी देते हुए बताया कि इस योजना के तहत 2017 से अभी तक 46898 लाभार्थियों को लाभान्वित किया गया तथा उन्हें 20 करोड़ 11 लाख 21 हजार की राशि वितरित कर दी गई है। उन्होंने कहा कि इस माह में पोषण माह भी मनाया जा रहा है जिसके तहत जिले में जागरूकता फैलाई जा रही है।