पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने हेडन और फिलेंडर को बनाया कोच, टी20 विश्व कप तक रहेगा कार्यकाल

0
113
views
image credits: google

पूर्व ऑस्ट्रेलियाई ओपनर मैथ्यू हेडन और पूर्व साउथ अफ्रीकी सीमर वर्नोन फिलेंडर आगामी टी-20 वर्ल्ड कप के लिए पाकिस्तान के कोच नियुक्त हुए हैं। पीसीबी के चेयरमैन रमीज राजा ने इस बात की जानकारी दी कि टी-20 विश्व कप ते लिए पाकिस्तान ने दो कोचों की नियुक्ती की है। हेडन और फिलेंडर को नियुक्त करने का कारण उनकी आक्रामकता है।

रमीज ने यह भी कहा कि टीम का एक मुख्य कोच होगा लेकिन उन्होंने उसके नाम का खुलासा नहीं किया। रमीज ने कहा, मैथ्यू हेडन ऑस्ट्रेलियन हैं, उनके पास विश्व कप जीतने के अनुभव हैं और वो अपने समय के बेहतरीन खिलाड़ी रहे हैं। ड्रेसिंग रूम में ऑस्ट्रेलियन का होना फायदेमंद होता है। पाकिस्तान विश्व कप जीत सकता है, बस उन्हें 10 प्रतिशत अपने प्रदर्शन को बेहतर करने की जरूरत है। फिलेंडर को मैं बखूबी जानता हूं, वो गेंदबाजी समझते हैं और उनका ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बड़ा रिकॉर्ड भी है।

पिछले हफ्ते पाकिस्तान के मुख्य कोच मिस्बाह उल हक और गेंदबाजी कोच वकार यूनिस ने इस्तीफा दे दिया था। उन्होंने उस दिन इस्तीफा दिया था जिस दिन पाकिस्तान ने टी-20 विश्व कप के लिए टीम की घोषणा की थी। फिर उनकी जगह न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज के लिए सक्लैन मुश्ताक और अब्दुल रज्जाक ने ली।