कश्मीर मामले पर पाक की ‘नौटंकी’ जारी, समझौता और थार के बाद बस सेवा भी रोकी

0
200
views

अनुच्छेद 370 मामले में पाकिस्तान की बौखलाहट साफ नजर आ रही है. बता दें कि समझौता एक्सप्रेस और थार एक्सप्रेस की सेवा रद्द करने की घोषणा के बाद अब पाकिस्तना ने भारत और पाक के बीच चलने वाली बस सेवा को निलंबित कर दिया है. पाकिस्तान के मंत्री मुराद सईद ने ये जानकारी दी.

 

बता दें कि दिल्ली-लाहौर बस सेवा सदा-ए-सरहद शुक्रवार को दिल्ली के आंबेडकर स्टेडियम टर्मिनल से लाहौर के लिए 34 यात्रियों को लेकर बस रवाना हुई, जिसका लाहौर पहुंचने का समय शाम पांच बजे था.

इस समय भारत और पाकिस्तान के बीच हफ्ते के छह दिन बसें चलती हैं. दोनों देशों से प्रतिदिन एक बस यात्रियों को लेकर एक-दूसरे की सीमा में प्रवेश करती है. अंबेडकर स्टेडियम टर्मिनल से सुबह छह बजे बस लाहौर के लिए रवाना होती है, जो लाहौर के गुलबर्ग-तीन टर्मिनल तक जाती है.

 

गौरतलब है कि पाकिस्तान ने शुक्रवार को थार एक्सप्रेस की सेवा रद्द करने की घोषणा की थी. इस से एक दिन पहले ही पाकिस्तान ने समझौता एक्सप्रेस रद्द कर दी थी और द्विपक्षीय संबंधों को घटाने का निर्णय किया था.

रेल मंत्री शेख राशिद अहमद ने शुक्रवार को थार एक्सप्रेस की सेवा रद्द करने की घोषणा की और कहा कि शुक्रवार की देर रात अंतिम ट्रेन भारत के लिए रवाना होगी, ये जानकारी आधिकारिक एपीपी संवाद समिति ने दी. एजेंसी ने रेल मंत्री के हवाले से कहा, “जब तक मैं रेल मंत्री हूं थार और समझौता एक्सप्रेस की सेवाएं रद्द रहेंगी.”