पीएम मोदी का आज 68वां जन्मदिन, राष्ट्रपति ने दी बधाई

0
498
views

वाराणसी

प्रधानमंत्री नरेन्द्र दामोदरदास मोदी आज 68वां जन्मदिन है. पीएम मोदी अपना जन्मदिन संसदीय क्षेत्र इस दौरान पीएम मोदी रिटर्न गिफ्ट में प्रधानमंत्री करीब 600 करोड़ की परियोजना का लोकार्पण और शिलान्यास भी किया. पीएम मोदी वाराणसी के नरउर गांव पहुंचे, जहां के प्राथमिक विद्यालय में छात्रों से मुलाकात और बात की. चार साल में प्रधानमंत्री मोदी की अपने संसदीय क्षेत्र में यह 14वीं यात्रा है.

 राष्ट्रपति ने पीएम को दी जन्मदिन की शुभकामनाएं

इस मौके पर देश के राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने भी पीएम को ट्वीट कर जन्मदिन की ढेर सारी बधाईयां दी हैं. वहीं दूसरी तरफ बीजेपी इस दिन से कार्यांजली सेवा सप्ताह मनाएगी.

httpss://twitter.com/rashtrapatibhvn/status/1041499981234855938

बच्चों के साथ खुशियां साझा करेंगे पीएम

नरउर के इस प्राथमिक विद्यालय में स्मार्ट कक्षाएं शुरू होंगी. इन्हीं बच्चों के साथ पीएम अपना जन्मदिन भी मनाएंगे.  चार साल में प्रधानमंत्री की अपने संसदीय क्षेत्र में यह 14वीं यात्रा होगी. पीएम मोदी विश्वनाथ मंदिर में दर्शन-पूजन के साथ शहर में भ्रमण कर विकास कार्यों का जायजा भी लेंगे. प्रोटोकाल के मुताबिक वे करीब 19 घंटे काशी में गुजारेंगे. वे सोमवार की शाम पांच बजे बाबतपुर एयरपोर्ट पहुंचेंगे.

इस परियोजना का शिलान्यास करेंगे पीएम

प्रधानमंत्री जिन परियोजनाओं का उद्घाटन करेंगे उनमें पुरानी काशी के लिये इंटीग्रेटेड पावर डेवलपमेंट स्कीम (आईपीडीएस) और बीएचयू में अटल इन्क्यूबेशन सेंटर शामिल हैं. इसके प्रधानमंत्री अलावा बीचएयू में रीजनल ऑप्थैल्मोलॉजी सेंटर की आधारशिला भी रखेंगे. जानकारी के मुताबिक प्रधानमंत्री एक सभा को भी संबोधित कर सकते हैं और काशी विश्वनाथ मंदिर में दर्शन-पूजन भी कर सकते हैं.

पीएम की सुरक्षा के लिए इंतजांम कड़े

पीएम के आगमन को लेकर केंद्र के साथ ही यूपी पुलिस ने सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं. दो दिन तक वाराणसी में जमीन से आसमान तक अभेद्य सुरक्षा के इंतजाम किए जा रहे हैं. इस दौरान पीएम मोदी की सुरक्षा में 8000 जवानों की तैनाती की जा रही है. इनकी कमान 20 आईपीएस अफसर संभालेंगे. इस दौरान सुरक्षाकर्मियों की चप्पे-चप्पे पर नजर रहेगी.