पंजाब: जीरकपुर का छतबीड़ चिड़ियाघर 15 मई तक बंद, Zoo के डायरेक्टर ने दी जानकारी

0
132
views
Image Credit: Google

कोरोना संक्रमण से वन्य प्राणियों के बचाव के लिए जीरकपुर प्रशासन ने बुधवार पांच मई से छतबीड़ चिड़ियाघर बंद कर दिया है। बता दें कि हैदराबाद के चिड़ियाघर में चार शेर कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। यह खबर मिलते ही इसकी पुष्टि छतबीड़ जू के नए डायरेक्टर नरेश महाजन ने की।

उन्होंने बताया कि जानवरों की कोरोना से बचाने के लिए सरकार के आदेश पर 15 मई तक छतबीड़ जू बंद कर दिया गया है। अधिकारियों की मानें तो जहां ज्यादा जानवर रखे जाते हैं वहां उनके संक्रमित होने की संभावना है। देश में शायद पहली बार, हैदराबाद के नेहरू जूलोजिकल पार्क में एशियाई शेर कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। इसी तरह पिछले साल न्यूयार्क के एक जू में टाइगर और शेर कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे।

वहीं मंगलवार को मोहाली में कोरोना से जंग जीतकर ठीक होने वाले संक्रमितों की संख्या नए संक्रमितों से ज्यादा रही। एक बार कंटेनमेंट जोन घोषित होने के बाद ढकोली में एक बार फिर 200 से ज्यादा संक्रमित मिले हैं, जबकि सबसे ज्यादा संक्रमित मोहाली शहर से ही सामने आए हैं। वहीं, कोरोना के कारण 12 लोगों की मौत भी हो गई।

मंगलवार को जिले में 847 नए संक्रमित मिले हैं, जबकि 889 लोग उपचार के बाद कोरोना को मात देकर स्वस्थ हुए हैं। वहीं मंगलवार को 12 लोगों की मौत होने के बाद जिले में कोरोना से जान गंवाने वालों की संख्या 634 हो गई है। उधर, ढकोली में हालात काबू में आते नजर नहीं आ रहे।

यहां मंगलवार को 238 संक्रमण के नए मामले सामने आए। हालांकि सबसे ज्यादा 308 नए संक्रमित अकेले मोहाली शहर में मिले हैं। लालड़ू और बनूड़ में संक्रमण के सबसे कम महज एक-एक मामला ही सामने आया। खरड़ में भी संक्रमण का आंकड़ा डेढ़ सौ पार कर गया है। यहां मंगलवार को 161 नए कोरोना संक्रमित मिले।