पंजाब CM कैप्टन अमरिंदर सिंह ने लॉकडाउन की अटकलों पर लगाई लगाम, लिया बड़ा फैसला

0
143
views
Image Credit: Google 

पंजाब में कैप्टन सरकार ने लॉकडाउन के सभी कयासों पर विराम लगाते हुए बयान जारी किया कि पंजाब में अभी लॉकडाउन लगाने की स्थिति नहीं है। पंजाब में अभी लगाई गई पाबंदियां बाकी राज्यों की स्थिति के मुकाबले काफी सख्त है। ऐसे में अभी लॉकडाउन लगाना सही फैसला नहीं है।

इसी के साथ मीटिंग में पंजाब के सरकारी स्कूलों में 50% अध्यायकों को ही आने की मंजूरी दी गई है। बाकी अध्यापक घर से ऑनलाइन कक्षाएं लेंगे। इसी के साथ-साथ पंजाब में दुकानों के खोलने और 3 महीने के हुए कॉन्ट्रैक्ट बेस्ड निर्माण कार्यों को भी मंजूरी दी गई है।

आपको बता दें कि पंजाब में ठेकों को खोलने की मंजूरी के बाद व्यापारी वर्ग और लोगों में भारी रोष था। उन्होंने भी दुकानों को खोलने की मांग की थी, जिसके बाद मुख्यमंत्री ने सभी जिलों के डिप्टी कमिश्नर से इस बात की रिपोर्ट मांग उनके जिले में क्रमवार दुकानों के खोलने की योजना पर विचार करने को कहा है। मीटिंग में पंजाब के कई कैबिनेट मंत्रियों की तरफ से भी दुकानों का मुद्दा उठाया गया था। जिसके बाद उन्हें क्रमवार खोलने की योजना को बनाने के लिए कहा है। मुख्यमंत्री ने कहा कि बंद का उद्देश्य भीड़ को रोकने के लिए किया गया था, लेकिन क्रमवार दुकानें खोलने का फैसला जिला प्रशासन द्वारा किया जा सकता है।

इतना ही नहीं पंजाब में ऑक्सीजन प्रोडक्शन यूनिट को भी सहमति मिल गई है। मुख्यमंत्री ने कहा कि इस समय लगाई गई सभी पाबंदियां बाकी राज्यों की स्थिति को देखते हुए काफी सख्त है। आज हुई कोविड रिव्यु मीटिंग में कैप्टन ने खाद्य विभाग को 5 लाख अतिरिक्त भोजन पैकेट तैयार करने का भी निर्देश दिए है ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि हर मरीज को व्यक्तिगत रूप से एक पैकेट मिल पाए जहां एक परिवार में एक से अधिक मरीज हों। मीटिंग में मुख्यमंत्री ने पी.डब्ल्यू.डी. के कामों को भी जल्द पूरा करने के आदेश जारी किए है।