पंजाब सरकार का ऐलान, प्रदेश में लोगों को मुफ्त लगेगा कोविशील्ड का टीका

0
123
views
image credit: google

पंजाब सरकार ने प्रदेश के लोगों को कोविशील्ड का टीका मुफ्त में उपलब्ध कराए जाने का ऐलान किया है। बुधवार को यह जानकारी लोहड़ी उत्सव में शामिल हुए प्रदेश के सेहत मंत्री बलबीर सिंह सिद्धू ने दी। इस दौरान सेहत मंत्री बलबीर सिंह सिद्धू ने प्रदेश में स्त्री-पुरुष लिंगनुपात के गड़बड़ाने के मसले पर सरकार के गंभीर होने की बात कही। वहीं कोरोना के मसले पर सिद्धू ने कहा कि प्रदेश में कोविशील्ड की 20450 शीशियां पहुंच चुकी हैं।

प्रदेश में 16 जनवरी से वैक्सीनेशन का शुरू हो जाएगा। इसके लिए पूरी तैयारियां कर ली गई हैं। सबसे पहले स्वास्थ्य कर्मियों को लगाया जाएगा। उन्होंने बताया कि सूबे में 110 जगह तय की गई हैं, हर जगह 100 लोगों को वैक्सीन दी जाएगी। इसी दौरान सेहत मंत्री बलबीर सिंह सिद्धू ने प्रदेश सरकार की तरफ से ऐलान किया कि प्रदेश में लोगों को कोविशील्ड के टीके मुफ्त लगाए जाएंगे।

हालांकि देश के बाकी हिस्सों में अभी तक की जानकारी के अनुसार सिर्फ फ्रंट लाइन पर लड़ रहे लोगों को यह दवा मुफ्त मिलेगी, लेकिन सिद्धू ने ऐलान किया पंजाब में किसी भी जरूरतमंद से कोई पैसा नहीं लिया जाएगा। सारा खर्च प्रदेश की सरकार खुद वहन करेगी।