अवैध शराब मामले में पंजाब पुलिस की कार्रवाई, मजीठा से 2 लोग गिरफ्तार और नकली शराब मॉड्यूल का पर्दाफाश

0
176
views

पंजाब में अवैध शराब के कारोबार पर अपनी कार्रवाई तेज करते हुए पंजाब पुलिस ने शनिवार को मजीठा से 2 लोगों की गिरफ्तारी के साथ एक अन्य नकली शराब मॉड्यूल का पर्दाफाश किया है. मजीठा से गिरफ्तार गुरविंदर सिंह और लवप्रीत सिंह पंडोरी गोला जैसे तरीके से ही काम कर रहे थे. पंडोरी गोला में एक पिता और उसके दो बेटे तरनतारन में अवैध शराब की सप्लाई करने में शामिल थे, जहां जहरीली शराब पीने से सबसे ज्यादा लोगों की मौत हुई थी.

डीजीपी दिनकर गुप्ता ने बताया कि गुरविंदर और लवप्रीत ने राजू नामक व्यक्ति से नकली शराब खरीदी थी, जो फिलहाल फरार है. उसकी गिरफ्तारी से शराब के अवैध कारोबार की पूरी चेन का खुलासा हो सकता है. उन्होंने बताया कि पुलिस बिक्का नामक व्यक्ति की भी तलाश कर रही है, जिसने इस मामले में गिरफ्तार दो व्यक्तियों से कथित रूप से शराब खरीदी थी. इसके साथ ही इनसे नियमित खरीदारों के रूप में पहचाने गए नौ और लोगों का पता लगाया जा रहा है.

डीजीपी ने कहा कि इन नौ लोगों की पहचान लवप्रीत द्वारा की गई है क्योंकि ये सभी नियमित रूप से उससे शराब खरीद रहे थे. इन सभी को जल्द ही गिरफ्तार कर लिया जाएगा. उन्होंने बताया कि गुरविंदर और लवप्रीत से 40 लीटर की क्षमता वाले 4 केन में कुल 160 लीटर स्प्रिट अल्कोहल सहित 200 लीटर की क्षमता के 2 खाली ड्रम, 40 लीटर की क्षमता के 2 खाली कैन और 2-3 लीटर क्षमता के 7 छोटे पाउच गुरविंदर के घर से जब्त किए गए हैं.

एसएचओ मजीठा को मिली गुप्त सूचना के आधार पर यह गिरफ्तारी सुबह की छापेमारी के दौरान की गई. डीजीपी ने बताया कि एएसआई मुखत्यार सिंह और एएसआई निर्मल सिंह के नेतृत्व में मजीठा पुलिस पार्टी ने छापा मारा. रासायनिक जांच में जब्त शराब पूरी तरह नकली मिली है और मानव उपभोग के अयोग्य है.