जम्मू दौरे पर राहुल गांधी, कटरा से पैदल श्री माता वैष्णो देवी के दर्शन करने जाएंगे

0
250
views
Image Credit: google

श्रीनगर: कांग्रेस सांसद राहुल गांधी आज और कल दो दिन के दौरे पर जम्मू पहुंच रहे हैं. दिल्ली से सीधा जम्मू एयरपोर्ट पर लैंड होने के बाद राहुल गांधी कटरा का रुख करेंगे. इस दौरान जम्मू और कटरा के बीच जगह-जगह कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने उनके स्वागत के लिए कार्यक्रम रखे हैं. कटरा पहुंचने के बाद राहुल गांधी श्री माता वैष्णो देवी के दर्शन के लिए पैदल जाएंगे. उनके साथ कांग्रेस के कई दिग्गज नेता और प्रदेश के पदाधिकारी भी पैदल श्री माता वैष्णो देवी की यात्रा करेंगे. दोपहर बाद तक माता वैष्णो देवी पहुंचने के बाद राहुल गांधी वहां शाम की आरती में भाग लेंगे और रात को श्री माता वैष्णो देवी के भवन में ही आराम करेंगे.

अगले दिन शुक्रवार सुबह राहुल गांधी पैदल श्री माता वैष्णो देवी भवन से कटरा आएंगे और फिर कटरा से जम्मू के लिए रवाना होंगे. जम्मू पहुंचते ही राहुल गांधी पार्टी के वरिष्ठ नेताओं और कार्यकर्ताओं से मिलेंगे. शुक्रवार करीब 11:30 बजे जम्मू में राहुल गांधी अपने कार्यकर्ताओं को संबोधित भी करेंगे. इसके बाद राहुल गांधी जम्मू कश्मीर प्रदेश कांग्रेस कमेटी के वरिष्ठ नेताओं के साथ बैठक करेंगे. राहुल गांधी के इस दौरे को लेकर जम्मू में तैयारियां जोरों पर है. हालांकि जम्मू में मौसम खराब है

राहलु गांधी का कार्यक्रम:

दोपहर 2:30 श्री माता वैष्णो देवी की चढाई शुरू करेंगे

शाम की 7:30 की आरती में शामिल होंगे

रात को भवन में ही रुकेंगे

अगले दिन सुबह 7 बजे नीचे ढलान शुरू करेंगे

11 बजे जम्मू में जनसभा को संबोधित करेंगे

फिर जम्मू में पार्टी नेताओं के साथ लंच

इसके बाद 3:20 पर दिल्ली के लिए वापस रवाना हो जाएंगे

इससे पहले राहुल गांधी ने 9-10 अगस्त को कश्मीर का दौरा किया था और माता खीर भवानी मंदिर और हजरतबल दरगाह गए थे. पार्टी नेताओं और कार्यकर्ताओं के साथ बातचीत की थी. श्रीनगर में पार्टी कार्यालय के नए भवन के उद्घाटन समारोह के दौरान गांधी ने कहा था कि वह निकट भविष्य में जम्मू और लद्दाख का दौरा करेंगे.