किसानों के लिए राहत भरी खबर, मंडियों में चल रही आढ़तियों की हड़ताल खत्म

0
81
views
Image Credit: Google

हरियाणा में 2 दिन से चली आ रही आढ़तियों की हड़ताल आज आज समाप्त हो गयी। जिसके बाद मंडी में भी फसल की खरीद शुरू हो चुकी है जिसके बाद किसानों ने राहत भरी सांस ली है। आढ़तियों की हड़ताल के चलते 2 दिनों से फसल नहीं बिक पा रही थी जिसके कारण किसान काफी चिंतित नजर आ रहे थे। आढ़तियों ने हड़ताल खत्म का एलान करते हुए कहा उन्हें आश्वासन मिल गया है, फसल भुगतान को लेकर हरियाणा सरकार केंद्र से बातचीत करेगी।

उन्होंने कहा कि डेलिगेशन की चंडीगढ़ प्रशासनिक अधिकारियों से बातचीत हुई है, जिन्होंने उन्हें मांगो को लेकर सरकार की तरफ से आश्वस्त किया है कि सरकार हमे भुगतान में कोई दिक्कत नहीं आने देगी आढ़तियों ने बताया कि अब मंडी में फसल खरीद सुचारू रूप से शुरू हो चुकी है अब किसान अपनी फसल लेकर मंडी में पहुंच रहे हैं।

वंही मंडी में फिर से फसल खरीद शुरू होने पर किसानों ने भी राहत की सांस ली है, किसानों का अब मंडी में गेहूं लेकर आने का सिलसिला शुरू हो चुका है  जिसके साथ ही अनाज मंडियों में गेहूं के अंबार लगने शुरू हो चुके हैं किसानों का कहना है कि सरकार को किसानों की फसल का भुगतान आढ़तियों के माध्यम से ही करना चाहिए क्योंकि किसान पूरा साल जरूरत पड़ने पर आढ़ती से ही पैसे लेता है फसल आने पर ही किसान आढ़ती से लेन देन का हिसाब चुकता करता है अगर सरकार किसानों को भुगतान सीधा करेगी तो जरूरत पड़ने पर किसान पैसा कहां से लेगें।